Move to Jagran APP

जलाल ने कहा, मैं सुखबीर व राम रहीम के बीच डील की बात पर कायम

गुरमीत राम रहीम को माफीनामा देने के लिए उनके और शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के बीच अक्षय कुमार द्वारा करवाई गई कथित डील पर पूर्व विधायक हरबंस सिंह जलाल अब भी कायम हैैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 22 Nov 2018 02:58 PM (IST)Updated: Thu, 22 Nov 2018 02:58 PM (IST)
जलाल ने कहा, मैं सुखबीर व राम रहीम के बीच डील की बात पर कायम
जलाल ने कहा, मैं सुखबीर व राम रहीम के बीच डील की बात पर कायम

बठिंडा [सुभाष चंद्र]। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को माफीनामा देने के लिए उनके और शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के बीच अक्षय कुमार द्वारा करवाई गई कथित डील पर पूर्व विधायक हरबंस सिंह जलाल अब भी कायम हैैं। रामपुरा फूल निवासी जलाल का दावा है कि बेशक इस डील के दौरान वह मौजूद नहीं थे, लेकिन जो व्यक्ति इस डील का चश्मदीद गवाह है, वह उनके संपर्क में है। जरूरत पड़ने पर उसे कोर्ट में पेश कर देंगे।

loksabha election banner

जलाल ने कहा कि अभी उसका नाम सार्वजनिक नहीं कर सकते। ऐसा करने से उसकी जान को खतरा भी हो सकता है। चश्मदीद गवाह की पूरी जानकारी और उसके साथ हुई बातचीत की सभी रिकॉर्डिंग्स वह एसआइटी को पेश कर चुके हैं। अपने आवास पर दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने कहा कि पुख्ता सुबूतों और तथ्यों के आधार पर वह यह बात कह रहे हैं।

पूर्व विधायक हरबंस सिंह जलाल।

चश्मदीद गवाह ने परखने के बाद ही दी थी जानकारी

जलाल का कहना है कि एसआइटी के सामने सुखबीर बादल व अक्षय कुमार के मुकरने के बावजूद वह अपने बयान पर पूरी तरह से कायम हैं। जिस हाईप्रोफाइल व्यक्ति ने इस डील की जानकारी दी थी, उसे डील होने से चार-पांच दिन पहले पता चल गया था। उसने भी उनको परखने के बाद ही इस डील की जानकारी दी थी। उसे जब विश्वास हो गया कि वे बादलों के खिलाफ मोर्चा खोल सकते हैैं तो उसने जानकारी दी। जलाल ने कहा कि उन्हें एसआइटी और कोर्ट के बुलाने का इंतजार है।

गुरमीत व सुखबीर के लोगों में हुई डील

हरबंस जलाल ने यह भी कहा कि उन्होंने यह बात कभी नहीं कही कि गुरमीत राम रहीम और सुखबीर बादल की आपस में आमने-सामने बैठकर डील हुई है। गुरमीत की दूसरी फिल्म के पार्टनर्स के कहने के दबाव में डेरे के लोगों और सुखबीर के लोगों के बीच में डील हुई है। यह डील 100 से 200 करोड़ रुपये के बीच की है। अगर अक्षय मध्यस्थता से मुकरने की बात कर रहे हैैं तो वे झूठ बोल रहे हैैं।

दस फीट की दूरी पर रहकर कोई न मिले, ऐसा कैसे हो सकता है?

जलाल ने कहा कि यह कैसे हो सकता है कि कोई व्यक्ति (अक्षय) अपने घर से दस फीट की दूरी पर रहने वाले व्यक्ति को कभी मिला न हो. जबकि अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना साफ कह चुकी हैं गुरमीत राम रहीम उनके घर आ चुका है।

उन्होंने कहा कि अक्षय की जल्दी ही एक पंजाबी फिल्म भी आने वाली है। उन्हें इस बात का भी डर है कि मध्यस्थता की बात स्वीकार करने पर गर्मख्याली कहीं फिल्म को पंजाब में चलने ही न दें। सुखबीर कहते हैं कि वे अक्षय को कभी पंजाब से बाहर नहीं मिले तो फिर पिछले दिनों सार्वजनिक हुई दोनों की फोटो कहां की है?

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.