Move to Jagran APP

महिला दिवस: दैनिक जागरण ने किया महिलाओं का सम्मान

जिले में विभिन्न क्षेत्रों में अहम प्राप्तियां करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 11:25 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 11:25 PM (IST)
महिला दिवस: दैनिक जागरण ने किया महिलाओं का सम्मान

जागरण संवाददाता बठिडा: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सोमवार को दैनिक जागरण की ओर से जिले में विभिन्न क्षेत्रों में अहम प्राप्तियां करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर मशहूर कारोबारी राजिदर मित्तल की पत्नी व होटल कंफर्ट इन की डायरेक्टर सुनीता मित्तल ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की, जबकि आम आदमी पार्टी (आप) की महिला नेता मनदीप कौर रामगढि़या, समाज सेवी तरसेम कुमार, निशी गोयल, होटल बाहिया हाइट्स के एमडी बिक्रमजीत सिंह बाहिया, शरनजीत कौर बाहिया, श्रुति सिंह ने विशेष मेहमान के तौर पर शिरकत की। मंच संचालन डा. ऊषा शर्मा द्वारा बखूबी किया गया।

loksabha election banner

समागम के दौरान सम्मानित महिलाओं ने अपने-अपने अनुभव भी साझा किए। मुख्यअतिथि सुनीता मित्तल ने कहा कि दैनिक जागरण द्वारा करवाया गया समागम बेहद सराहनीय है। महिलाओं द्वारा समाज में डाले गए योगदान को सामने लाने के लिए दैनिक जागरण का आभार। भविष्य में भी हम जागरण के साथ मिल कर ऐसे कार्यकर्मों में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं पुरुषों से किसी भी मुकाबले में कम नहीं हैं। वह हर क्षेत्र में मुकाम हासिल कर रही हैं। विशेष मेहमान मनदीप कौर रामगढि़या ने कहा कि महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होना चाहिए। जितनी देर तक महिलाएं अपने अधिकारों के प्रति जागरूक नहीं होंगी, उतनी देर तक उनके साथ नाइंसाफी होती रहेगी। उन्होंने दैनिक जागरण का आभार जताते हुए कहा कि महिलाओं के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन करना बहुत ही सराहनीय है। विशेष मेहमान तरसेम कुमार व उनकी बेटी निशी गोयल ने भी कार्यक्रम की सराहना की।

होटल बाहिया हाईट्स के एमडी विक्रमजीत सिंह बाहिया ने कहा कि दैनिक जागरण समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है। हम हमेशा से उनके साथ रहे हैं और भविष्य में हर प्रकार का सहयोग देंगे। श्रुति सिंह ने कहा कि आज के जमाने में महिलाओं के लिए काम करना बहुत चैलेंजिग हो गया है, लेकिन फिर भी महिलाएं अपने दमखम से आगे बढ़ रही हैं।

नागालैंड से लौटीं रितिका मित्तल ने कहा कि उन्होंने जिदगी में पहली बार किसी अखबार को महिलाओं के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करते हुए देखा है। जागरण द्वारा हमारी उम्मीद से कहीं बढ़कर प्रोग्राम किया गया है।

मैगनेट इंस्टीट्यूट की एमडी पिकी शिवरामानी ने कहा कि महिलाओं की आवाज को आगे लाने के लिए दैनिक जागरण ने बहुत ही सराहनीय काम किया है। एडवेंचर प्रेमी शिल्पा गोयल ने कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ सकने की क्षमता रखती हैं। एडवेंचर में भी महिलाएं अब आगे लगी हैं। वह अकेली आठ देशों के अलावा पूरे भारत का भ्रमण कर चुकी है।

कारोबारी प्रियंका अग्रवाल ने कहा कि उनका मल्टीपर्पज वेयरहाउस है। उनकी नौ करोड़ की महीने की टर्नओवर है। वह कुछ हट कर काम करना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने अपने वेयरहाउस खोले और पंजाब के कई जिलों में फ्रैंचाइजिज खोली हैं।

जयपुर हेल्थकेयर व आइवीएफ अस्पताल की संचालिका डा. सारिका गुप्ता ने कहा कि जागरण द्वारा करवाए गए इस समागम से उनको काफी मोटीवेशन मिली है।

जिदल हार्ट अस्पताल व आइवीएफ सेंटर की मालिक डा.रजनी जिदल ने कहा कि वह एक बार मांउट एवरेस्ट के बेस कैंप तक जाकर आई हैं। प्रोत्साहन से अब उनके हौसले बुलंद हुए हैं और वह भविष्य में और जगहों का भी भ्रमण करना चाहेंगी।

अर्बन डैंटल अस्पताल की संचालिका डा.प्रिया पांडेय ने कहा कि जिदगी में पहली बार किसी मीडिया हाउस के महिलाओं को सम्मानित करने के ईवेंट में पहुंची हैं और उनको बेहद खुशी हुई है। डा.ऊषा शर्मा ने कहा कि महिलाओं के प्रति पुरुषों को अपनी सोच को बदलना होगा। शरनजीत कौर बाहिया ने जागरण के प्रयास की खूब सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.