Move to Jagran APP

ग्रे मैटर्स आइलेट्स सेंटर के हिसाब में करोड़ों की गड़बड़

आयकर विभाग की ओर से अजीत रोड स्थित ग्रे मैटर्स आइलेट्स सेंटर में किए गए सर्वे के दौरान हिसाब-किताब में कथित रूप में भारी गड़बड़ी पाई गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 07:05 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 07:05 PM (IST)
ग्रे मैटर्स आइलेट्स सेंटर के हिसाब में करोड़ों की गड़बड़
ग्रे मैटर्स आइलेट्स सेंटर के हिसाब में करोड़ों की गड़बड़

सुभाष चंद्र, ब¨ठडा : आयकर विभाग की ओर से अजीत रोड स्थित ग्रे मैटर्स आइलेट्स सेंटर में किए गए सर्वे के दौरान हिसाब-किताब में कथित रूप में भारी गड़बड़ी पाई गई है। सेंटर में सर्वे का काम बेशक उसी रात बारह बजे के करीब खत्म हो गया था, लेकिन विभागीय स्तर पर गड़बड़ी का हिसाब लगाने का अभी भी अधिकारियों का काम चल रहा है। आयकर विभाग के अनुसार यह गड़बड़ी लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों रुपये है। इसका मंगलवार तक सही पता चल पाएगा। गौरतलब है कि आयकर विभाग की टीम ने बीते वीरवार की सुबह ग्रे मैटर्स सेंटर में अचानक दबिश दी थी। ज्वाइंट कमिश्नर पीके शर्मा की अगुवाई में आयकर विभाग की आधा दर्जन से अधिक अधिकारियों की टीम ने देर रात के बारह बजे सेंटर तक सेंटर का पूरा रिकॉर्ड अपने कब्जे में लेकर सर्वे किया था। विभाग के अनुसार गड़बड़ी के पुख्ता इनपुट के आधार पर किए गए इस सर्वे के दौरान जहां इस सेंटर में को¨चग लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या एवं उनसे वसूल की जाने वाली फीसों की स्टेटमेंट तैयार की थी, वहीं विद्यार्थियों से भी जानकारी हासिल की थी। यूं तो इस सेंटर की ऑनर एक महिला है, लेकिन कामकाज एक अन्य व्यक्ति देखते हैं। सर्वे के समय वह दिल्ली में बताए जा रहे थे। बीते शुक्रवार की सुबह वह वापस दिल्ली से वापस पहुंचे तो उनसे भी जानकारी के अलावा विभिन्न बुक्स हासिल कीं।

loksabha election banner

दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए आयकर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर पीके शर्मा ने बताया कि इस संस्था के बारे में जो इनपुट मिले थे, उसी के आधार पर ही यह सर्वे का काम शुरू किया गया था। यह काम अभी भी चल रहा है। गड़बड़ी का छोटा मामला होता तो उसी समय ही हिसाब-किताब कर देते। चूंकि गड़बड़ी बहुत बड़ी है, इसलिए पूरी कैलकुलेशन करने में समय लग रहा है। यह गड़बड़ी लाखों में नहीं, बल्कि करोड़ों रुपये में है। बड़े मामलों में टाइम तो लगता ही है। सेंटर की संचालक बेशक एक महिला है, लेकिन काम कोई और व्यक्ति देखता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.