जासं,बठिडा: डिप्टी कमिश्नर बी श्रीनिवासन ने बताया कि कोरोना के बढ़ रहे प्रकोप को रोकने के मद्देनजर पंजाब सरकार की तरफ से जारी निर्देशों अनुसार जिला प्रशासन की तरफ से विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। सरकारी दफ्तरों, सेवा केंद्रों और सुविधा केंद्रों, तहसील कांप्लेक्स, पुलिस नाकों और औद्योगिक इकाइयों में जाकर कोरोना सैंपलिग कैंप लगाए जा रहे हैं। इसके तहत सोमवार को 1807 सैंपल लिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि 697 अलग-अलग पुलिस नाकों, 571 सेहत विभाग और 539 प्राइवेट अस्पतालों की तरफ से सैंपल लिए गए। इसी तरह 158 अलग-अलग उद्योग केंद्रों में काम करते मुलाजिमों, 410 ग्रामीण और 850 शहरी क्षेत्रों के अलावा 1143 सरकारी अस्पतालों और सेहत केन्द्रों में लगाए गए अलग-अलग कैंपों दौरान वैक्सीनेशन की गई। उन्होंने लोगों से अपील की कि गाइडलाइंस का पालन जरूर करें। अस्पतालों में लेवल-2 और लेवल-3 के बेड बढ़ाने के आदेश

डीसी ने जिले के 32 सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में कोविड-19 के बढ़ते केसों के मद्देनजर आइसोलेशन सुविधा तैयार करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने प्राइवेट अस्पतालों में लेवल टू के बेड 512 से बढ़ाकर 767 और लेवल तीन के बेड 152 से बढ़ाकर 177 करने के आदेश जारी किए। पंचवटी नगर में 162 लोगों ने लगवाई वैक्सीन जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से बठिडा की सामाजिक व समाज भलाई संस्थाओं की समन्वयक संस्था बठिडा एसोसिएशन आफ एनजीओज, बैंगों के सहयोग से प्रतिदिन नगर के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूकता व निश्शुल्क कोविड टीकाकरण कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में पंचवटी नगर में महिलाओं द्वारा चलाई जा रही उम्मीद वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से कैंप मेहता इन्क्लेव लगाया गया।

सोसाइटी की प्रधान सविता सेतिया ने बताया कि कैंप में 162 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। सिविल अस्पताल की मेडिकल टीम ने लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन की पहली डोज व दूसरी डोज का टीका लगाया। इस अवसर पर टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि भारतीय कोरोना वैक्सीनेशन पूर्णतया सुरक्षित व प्रभावी है। यहां अलायंस क्लब सचिव एमआर जिदल, वरिष्ठ नेता अनिल भोला, विजय जिदल एमईएस कांट्रेक्टर, विजय सेतिया, संदीप गर्ग, पूनम जिन्दल, कुसुम गर्ग, कांता गर्ग, अनिता सेतिया, रेशमा गोयल, अनीशा सिगला, रेखा सिडाना उपस्थित थे।