Move to Jagran APP

हरसिमरत की कैप्टन को चुनौती, खुद लड़ें बठिडा से चुनाव

राज्य के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के बाद स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के बठिडा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के इन्कार करने पर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री एवं क्षेत्र की सांसद हरसिमरत कौर बादल प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को चुनाव लड़ने की चुनौती दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 08:43 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 06:25 AM (IST)
हरसिमरत की कैप्टन को चुनौती, खुद लड़ें बठिडा से चुनाव
हरसिमरत की कैप्टन को चुनौती, खुद लड़ें बठिडा से चुनाव

जागरण संवाददाता, बठिडा : राज्य के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के बाद स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के बठिडा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के इन्कार करने पर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री एवं क्षेत्र की सांसद हरसिमरत कौर बादल प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि अन्य सभी नेता तो भाग रहे हैं, इसलिए वह खुद ही मैदान में आएं और बठिडा से चुनाव लड़ें, केंद्रीय मंत्री ने यह चुनौती शनिवार को मौड़ मंडी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए दी।

loksabha election banner

हरसिमरत ने कहा कि वित्तमंत्री मनप्रीत बादल द्वारा थर्मल प्लांट को बंद करवाना, गुंडा टैक्स को प्रोत्साहित करना और एम्स के रास्ते में रोड़े अटकाना जैसे अपने जनविरोधी फैसलों के कारण सामने दिख रही हार से डरते हुए चुनाव न लड़ने के ऐलान के बाद बाकी कांग्रेसी नेताओं ने भी अपने पांव पीछे खींच लिए हैं।अब तो स्थिति यह बन गई है कि जो स्थानीय नेता विधायक के रूप में भी कभी निर्वाचित नहीं हुए हैं, वे कांग्रेस की टिकट के दावेदार बन गए हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कहा कि उनका मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को अनुरोध है कि वह खुद एक सैनिक की तरह बठिडा के मैदान में आकर लड़ाई लड़ें। उन्होंने कहा कि यह मुकाबला मुख्यमंत्री को यह जानने का बहुत बढि़या अवसर प्रदान करेगा कि लोगों से पूर्ण कर्जा माफी का वायदा करने तथा उसे लागू न करने के बाद लोग उसे कितनी गंभीरता से लेते हैं। इसी तरह नौजवानों में अपनी लोकप्रियता को जानने का भी अवसर मिल जाएगा, जिनसे उन्होंने विधानसभा चुनाव दौरान घर घर नौकरी, 2500 रूपए प्रति महीना बेरोजगारी भत्ता तथा स्मार्ट फोन देने के वादे किए थे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि श्री करतारपूर साहिब कॉरिडोर के निर्माण का काम शुरू करवाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेक कार्य की प्रतिबद्धता का सुबूत है। जबकि पिछली कांग्रेस सरकारों ने सिखों की इस मांग की तरफ कभी भी ध्यान नहीं दिया था। उन्होंने लोगों से अपील की कि एनडीए को वोट डालकर वे तरक्की तथा उन्नति को समर्थन दें। कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव में लोगों से किए वादों को पूरा कराने के लिए मजबूर करने को राज्य सरकार को यह झटका देना बहुत जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.