जागरण संवाददाता, बठिडा : दैनिक जागरण की तरफ से सेहत विभाग के सहयोग से मुफ्त कोरोना वैक्सीनेशन कैंप 20 अप्रैल दिन को सौ फीट रोड पर स्थित घोड़े वाला चौक के पास दैनिक जागरण कार्यालय में आयोजित किया जा रहा है। यह कैंप सुबह 10 बजे से लगाया जा रहा हैं। कैंप में टीकाकरण करवाने के लिए अपना आधार कार्ड और कोई भी आइडी प्रूफ लेकर पहुंचे। इस कैंप में नीलकंठ महादेव वेलफेयर ट्रस्ट और श्री महादेव अमरनाथ यात्री सेवक संघ व बैंगों भी सहयोग कर रहा हैं। कैंप में 45 से ऊपर कोई भी व्यक्ति पहुंचकर टीका लगवा सकता है। कोरोना को हराने के लिए टीकाकरण जरूरी हैं और यह टीका पुरी तरह से सुरक्षित हैं। लोगों को इस कैंप का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए।

एम्स में अब 22 अप्रैल से ओपीडी सेवाएं भी होंगी बंद

बठिडा में कोरोना के मामलों के अचानक फिर से बढ़ने व रोगियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए एम्स बठिडा के प्रबंधकों ने फैसला लिया है कि अब यहां पर 22 अप्रैल से ओपीडी सेवाएं बंद रखी जाएंगी। इसको लेकर एम्स के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. सतीश गुप्ता ने बताया कि स्वस्थ रोगियों को कोरोना संक्रमण के प्रसार से बचाने के लिए यह फैसला लिया है, क्योंकि एम्स में छोटी बीमारियों के लिए ओपीडी सेवाओं का लाभ उठाने के लिए काफी लोग आ रहे थे। मगर ऐसे हालातों में कोरोना संक्रमण फैलने का डर है, जिसको देखते हुए ओपीडी सेवाओं को फिलहाल बंद किया गया है।

हालांकि एम्स बठिडा पहले से ही एक टेलीकांसेलेशन सेवाओं को चला रहा है जो जनता के लिए कार्यात्मक रहेंगी। क्लिनिकल ओपीडी के लैंडलाइन नंबर व सभी नैदानिक विशेषताओं के डाक्टरों के मोबाइल नंबरों को सार्वजनिक मीडिया में प्रदर्शित किए जाएगा ताकि यह सभी जरूरतमंद रोगियों तक पहुंचे। रोगी परामर्श के लिए डाक्टर के प्रत्येक नाम के आगे दिए गए ईमेल आईडी का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा ओटी सेवाएं भी रुकी रहेंगी। वहीं फ्लू क्लिनिक नमूना लेने, परीक्षण और टीकाकरण के लिए अस्पताल आने वाले रोगियों के लिए कार्यात्मक रहेगा। कोविड रोगियों के लिए कोविड वार्ड कार्यात्मक रहेंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप