जासं,बठिडा: पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा बठिडा में टीवी टावर के नजदीक काली माता मंदिर के पास 1500 गज में बनाई जा रही नई कोठी पर सवाल खड़े करते हुए शिरोमणी अकाली दल के पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने पुडा विभाग और वित्तमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैैं। सिगला ने कहा कि डेढ़ लाख रुपये प्रति गज वाली कामर्शियल जगह की गुप्त बोली करवाकर इस जमीन को कौड़ियों के भाव बेच दिया गया है।

सिगला ने कहा कि पुडा विभाग की कामर्शियल जगह कौड़ियों के भाव कैसे बेची गई, जबकि इस बाबत कोई भी बोली भी नहीं दी गई। यहां तक कि पुडा विभाग की सभी कालोनियों में अब तक एक हजार गज का कोई भी प्लाट नहीं है, फिर यह प्लाट कैसे बनाया गया? उन्होंने आरोप लगाया कि वित्तमंत्री ने अपने पद और ताकत का दुरुपयोग करके पुडा विभाग की जगह पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने इस रिहायश की बोली को रद करवाकर सार्वजनिक तौर पर बोली करवाना यकीनी बनाने की मांग की।

सिगला ने बताया कि प्लाट नंबर 725/726 कुल एक हजार गज जगह है, जिसको विभाग से करीब 28 हजार रुपये गज के हिसाब से रिहायशी तौर पर खरीदा गया है, जबकि उक्त जगह कामर्शियल है। इसकी जांच होनी चाहिए। सिगला ने ऐलान किया कि यदि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने जांच नहीं करवाई तो वह अदालत का सहारा लेकर यह बोली रद करवाने के लिए प्रयास करेंगे।

इस मौके उनके साथ पार्टी के सीनियर मैंबर मोहित गुप्ता, राजविदर सिंह सिद्धू वकील, इकबाल सिंह बबली ढिल्लों, गरमीत सिंह पूर्व चेयरमैन, मक्खन सिंह एमसी, मिट्ठू सिंह बराड़, परमपाल सिंह, अमरजीत सिंह विरदी, गुरप्रीत सिंह संधू, रुपिदर सिंह सरां, हरजिदर टोनी पूर्व एमसी, मनप्रीत सिंह बठिडा, बलविदर सिंह और चमकौर सिंह मान आदि उपस्थित थे।

Edited By: Jagran