Move to Jagran APP

पुलिस कर्मी सहित दो के खिलाफ पर्चा दर्ज होने पर होगा अंतिम संस्कार

पुलिस के एसआइ सहित दो व्यक्तियों के खिलाफ परेशान करने का आरोप लगाकर जहर निगल जान देने वाले युवक के परिजनों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Nov 2017 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 27 Nov 2017 03:00 AM (IST)
पुलिस कर्मी सहित दो के खिलाफ पर्चा दर्ज होने पर होगा अंतिम संस्कार

जासं, ब¨ठडा : पुलिस के एसआइ सहित दो व्यक्तियों के खिलाफ परेशान करने का आरोप लगाकर जहर निगल कर आत्महत्या करने वाले मंडी कलां गांव के किसान भूपेंद्र ¨सह का शव छह दिन से मोर्चरी में पड़ा है। भारतीय किसान यूनियन (एकता सिधुपुर) ने पुलिस के एसआइ जगरूप ¨सह और मौड़ मंडी के सतीश कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज न होने तक आंदोलन की जारी रखने की चेतावनी दी है। रविवार को एक तरफ किसान यूनियन के पदाधिकारियों व मृतक के परिजनों ने कार्रवाई न होने तक भूपेंद्र ¨सह का अंतिम संस्कार नहीं करने की घोषणा की, दूसरी तरफ गोनियाना मंडी में आरोपी एसआइ जगरूप ¨सह का पुतला जलाया। रामपुरा फूल में ब¨ठडा चंडीगढ़ रोड टी प्वाइंट पर डेढ़ घंटे तक जाम लगाकर एसएसपी नवीन ¨सगला का पुतला जलाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

प्रेस क्लब में हुई प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय किसान यूनियन (सिधपुर) के जिला प्रधान बलदेव ¨सह संदोहा ने भूपेंद्र ¨सह की ओर से छोड़े गए सुसाइड नोट में सीआइए स्टाफ के एसआइ जगरूप ¨सह और मौड़ मंडी के सतीश कुमार पर उसे प्रताड़ित कर आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया है। सुसाइड नोट मिलने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं की। भूपेंद्र ¨सह के पिता दर्शन ¨सह, माता सुखजीत कौर और भाई प्रहलाद ¨सह ने बताया कि मार्च 2016 में भूपेंद्र ¨सह को एसआइ जगरूप ¨सह ने नशा तस्करी के झूठे मामले में फंसा दिया था। तब उन्होंने भूपेंद्र ¨सह को बचाने के लिए सात लाख रुपये जगरूप ¨सह को दिए। एसआइ जगरूप ¨सह ने ये मुकदमा मौड़ मंडी के सतीश कुमार को फर्जी गवाह बनाकर दर्ज किया था। भूपेंद्र ¨सह दो महीने जेल में रहा फिर पुलिस ने उसका नाम केस से बाहर निकाला। उन्होंने रिश्तेदारों से 7 लाख रुपये उधार लेकर दिए थे जो ब¨ठडा शहर में आइटीआइ पुल के पास कार में बैठे जगरूप ¨सह को दिए थे। भूपेंद्र ¨सह के भाई प्रहलाद ¨सह ने बताया कि पिछले दिनों पुलिस ने मामले में पुलिस का सम्मन उनके पास भेजा तब उसके भाई ने जगरूप ¨सह व सतीश कुमार से संपर्क कर रुपये देने के बावजूद दोबारा उसे सम्मन जारी होने की बात की। इस पर दोनों ने से धमकाया कि उन्हें पांच लाख रुपये और चाहिए। अन्यथा वे कोर्ट में गवाही देकर उसे फंसा देंगे।

मेरा बच्चा दुनिया से चला गया, मुझे न्याय चाहिए

प्रेस कांफ्रेंस में दर्शन ¨सह ने आंसू बहाते हुए कहा कि मेरा बेटा परेशान होकर दुनिया से चला गया है। मुझे अब न्याय चाहिए। पुलिस को मुकदमा दर्ज कर निष्पक्ष जांच करनी चाहिए।

पुलिस ने आरटीआइ में ली जाएगी जानकारी

प्रेस कांफ्रेंस में एडवोकेट अमरवीर ¨सह भुल्लर ने बताया कि पुलिस एक ही गवाह को कई मामलों में रख कर नशा तस्करी के फर्जी मुकदमे दर्ज करती है। वे आरटीआइ लगाकर इसकी जानकारी जुटाएंगे। फिर सरकार को इसकी शिकायत की जाएगी। प्रेस कांफ्रेंस में बीकेयू के जिला महासचिव रेशम ¨सह यात्री, मृतक के फूफा हरबंस ¨सह आदि भी उपस्थित थे।

आज फिर की जाएगी रोड जाम

रामपुरा फूल में किए गए रोड जाम में बीकेयू सिधुपर के जिला प्रधान बलदेव ¨सह संदोहा, महासचिव रेशम ¨सह यात्री, बीकेयू क्रांतिकारी के सरमुख ¨सह, मजदूर मुक्ति मोर्चा के प्रितपाल ¨सह आदि शामिल थे। रेशम ¨सह यात्री के अनुसार सोमवार को भी रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

वर्जन:

पुलिस ने जांच कर नशा तस्करी के मामले में भूपेंद्र ¨सह का नाम मुकदमे से हटा दिया था। अब कोर्ट ने उसे सम्मन जारी किया था। सारे प्रकरण की जांच की जा रही है। निष्पक्ष कार्रवाई होगी।

स्वर्ण ¨सह, एसपी (डी), ब¨ठडा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.