Move to Jagran APP

पुलिस को दी लूट की झूठी शिकायत, मां-बेटे समेत तीन गिरफ्तार

गांव रामपुरा निवासी मां-बेटे ने अपनी एक महिला दोस्त के साथ मिलकर उनके खिलाफ आ रही पुलिस शिकायतों से बचने के लिए पुलिस को लूट की झूठी शिकायत करने वाले लोगों को फंसाने की कोशिश की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 12:05 AM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 12:05 AM (IST)
पुलिस को दी लूट की झूठी शिकायत, मां-बेटे समेत तीन गिरफ्तार
पुलिस को दी लूट की झूठी शिकायत, मां-बेटे समेत तीन गिरफ्तार

जासं, बठिडा : गांव रामपुरा निवासी मां-बेटे ने अपनी एक महिला दोस्त के साथ मिलकर उनके खिलाफ आ रही पुलिस शिकायतों से बचने के लिए पुलिस को लूट की झूठी शिकायत करने वाले लोगों को फंसाने की कोशिश की। पुलिस ने पूरे मामले की पड़ताल की, तो उक्त लूट की कहानी पूरी तरह से झूठी निकली, जिसके बाद पुलिस ने लूट की शिकायत दर्ज करवाने वाले आरोपित मां-बेटे से सख्ती से पूछताछ की, तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित मां-बेटे समेत उनकी तीसरी महिला दोस्त को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज करवाने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

जांच अधिकारी एएसआइ कर्म सिंह ने बताया कि 16 अक्टूबर को आरोपित कुलदीप सिंह व उसकी मां जसवीर कौर ने पुलिस को लिखित शिकायत दी कि वह बैंक से लोन के पैसे लेकर आ रहे थे। इस दौरान जसवीर सिंह, गगन सिंह व दो अज्ञात लोग आए और उनसे लोन के करीब 65 हजार रुपये छीनकर फरार हो गए। एएसआइ के मुताबिक जब पुलिस ने लूट की जांच शुरू की, तो उन्हें पता चला कि लूट की ऐसी कोई घटना हुआ ही नहीं हुई, जबकि आरोपित कुलदीप सिंह ने जिन लोगों के नाम बताए हैं वह खुद ही उसके खिलाफ पहले ही प्रापर्टी विवाद में पुलिस को तीन लिखित शिकायत दे चुके हैं। इसके लिए पुलिस उसे कई बार जांच में शामिल होने के लिए बुला चुकी है, लेकिन वह शामिल नहीं हुआ। जब उन्होंने आरोपित द्वारा बताए गए लोगों से पूछताछ की, तो उन्होंने बताया कि आरोपित कुलदीप सिंह की एक महिला दोस्त कुलवंत कौर है, जिसका अपने ससुरालियों से प्रापर्टी को लेकर विवाद चल रहा है और उसी मामले में आरोपित कुलदीप सिंह उसमें दखलअंदाजी कर रहा है, जिसके संबंध में पुलिस को शिकायत दी जा चुकी है। एएसआइ कर्म सिंह ने बताया कि उक्त लोगों द्वारा दी गई शिकायतों से बचने के लिए उसने अपनी मां व दोस्त के साथ मिलकर उनके खिलाफ लूट की झूठी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करवाई थी, ताकि वह दबाव में आकर उसके साथ समझौता कर लें और उसके खिलाफ दी गई सभी पुलिस शिकायतें वापस कर ले। इसी साजिश के तहत उन्हें पुलिस के पास लूट की झूठी शिकायत दर्ज करवाई, लेकिन जब पुलिस ने जांच की, तो सच कुछ ओर ही निकाला। पुलिस ने आरोपित कुलदीप सिंह, मां जसवीर कौर व महिला दोस्त कुलवंत कौर को गिरफ्तार कर 65 हजार रुपये भी बरामद कर लिए गए हैं। तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.