Move to Jagran APP

हर व्यक्ति अपनी प्रतिभा को पहचानें : डॉ. मन्ना

लॉकडाउन की इस मुश्किल घड़ी में बहुत से लोग घरों में बैठे अपने आप को मुक्त और असमर्थ महसूस कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 06:57 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 06:57 PM (IST)
हर व्यक्ति अपनी प्रतिभा को पहचानें : डॉ. मन्ना
हर व्यक्ति अपनी प्रतिभा को पहचानें : डॉ. मन्ना

संसू, तलवंडी साबो : लॉकडाउन की इस मुश्किल घड़ी में बहुत से लोग घरों में बैठे अपने आप को मुक्त और असमर्थ महसूस कर रहे हैं। इस तरह की नकारात्मक सोच से बाहर आने के लिए और अपनी प्रतिभा का पूरा दिखावा और जनहित में इस्तेमाल करने के ढंगों के बारे में जानकारी देने के लिए गुरुकाशी यूनिवर्सिटी की तरफ से एक ऑनलाइन तीन घंटे का सेमिनार कार्यकारी कुलपति डॉ. हरजिन्दर सिंह की अगुआई में करवाया गया है। इसमें पूर्व डायरेक्टर एआईसीटीई दिल्ली डॉ. मनप्रीत सिंह मन्ना ने मुख्य वक्ता के तौर पर अपने विचार रखे।

loksabha election banner

डॉ. मन्ना ने कहा कि हर आदमी को अपनी कला को पहचानना जरूरी है। इसलिए यदि आप कामयाब होना चाहते हो तो अपने शौक और कला को समाज और राष्ट्र के लिए इस्तेमाल करो। सबसे पहले हर आदमी अपने कलात्मक पक्ष पर नजर मारे और फिर उसे अधिक से अधिक बाहर लेकर आए। अपनी कला को दूर -दूर तक पहचाने के लिए खोज और तकनीक का अधिक से अधिक इस्तेमाल करना चाहिए।

सेमिनार का आयोजन डॉ. अश्वनी सेठी (डीन योजना और विकास) और डॉ. चारा अरोड़ा (डिप्टी डायरेक्टर आईटी) के तकनीकी सहयोग से करवाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.