Move to Jagran APP

सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मेस में कुक ने की छात्रा से छेड़छाड़

: ब¨ठडा की सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब के हॉस्टल में मेस के कुक ने छात्रा से छेड़छाड़ की। बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी ने इस मामले को दबाने की कोशिश में कुक को हटा दिया गया, मगर उड़ीसा निवासी छात्रा ने हिम्मत दिखाते हुए मामला स्थानीय पुलिस के सामने लाया। इसके चलते थाना कोटफत्ता पुलिस ने घटना के 21 दिन बाद आरोपित पर छेड़छाड़ के आरोप में केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Mar 2018 03:05 AM (IST)Updated: Thu, 22 Mar 2018 03:05 AM (IST)
सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मेस में कुक ने की छात्रा से छेड़छाड़
सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मेस में कुक ने की छात्रा से छेड़छाड़

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : ब¨ठडा की सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब के हॉस्टल में मेस के कुक ने छात्रा से छेड़छाड़ की। बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी ने इस मामले को दबाने की कोशिश में कुक को हटा दिया गया, मगर उड़ीसा निवासी छात्रा ने हिम्मत दिखाते हुए मामला स्थानीय पुलिस के सामने लाया। इसके चलते थाना कोटफत्ता पुलिस ने घटना के 21 दिन बाद आरोपित पर छेड़छाड़ के आरोप में केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

सब इंस्पेक्टर सुखवीर कौर ने बताया कि आरोपित झारखंड के जिला व तहसील छतरा के गांव नवाधी निवासी अर¨वदर यादव पुत्र तुलसी यादव है। यूनिवर्सिटी में एमए इंग्लिश के अंतिम वर्ष की छात्रा ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि 27 फरवरी की शाम सेंट्रल यूनिवर्सिटी में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, इसके चलते हॉस्टल में रह रहे छात्रों को रात 11.30 बजे तक डिनर करने की इजाजत दी गई। कार्यक्रम खत्म होने पर रात करीब 11.15 बजे छात्रा हॉस्टल की मेस में खाना लेने के लिए पहुंची। मेस का मुख्य गेट बंद होने के कारण वह पीछे के दरवाजे से अंदर दाखिल हुई। जब वह खाना पैक करवा कर वापस हॉस्टल लौट रही थी उस दौरान आरोपित कुक ने उससे छेड़छाड़ की। सूत्रों के अनुसार उक्त सारी घटना को सीसीटीवी कैमरे ने कैद कर लिया था। अगले दिन छात्रा ने सारा मामला यूनिवर्सिटी प्रबंधकों के सामने रखा। इसके चलते मेस कमेटी ने कुक और उसके साथी को नौकरी से हटा दिया। इसके बाद मामला शारीरिक छेड़छाड़ मामलों के लिए बनाई गई कमेटी के पास चला गया। छात्रा ने कमेटी की चेयरपर्सन डा. अंजना मुंशी के पास अपना बयान दर्ज कराया। पहले तो छात्रा ने कुक को नौकरी से हटा देने के फैसले पर संतुष्टी जताई, मगर बाद में उसने लिख कर दिया कि वह उस फैसले से संतुष्ट नहीं है। सूत्रों की मानें तो कमेटी ने छात्रा को मामला बाहर न बताने के लिए हिदायत भी दी। मगर दो दिन बाद छात्रा पुलिस के पास पहुंच गई। एसएचओ रा¨जदर पाल ¨सह ने कहा कि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए एक टीम को रवाना किया जा रहा है, जल्दी ही उसे काबू कर लिया जाएगा।

छात्रा का सहयोग किया गया : डीन

सेंट्रल यूनिवर्सिटी के डीन विनोद गर्ग ने कहा कि घटना के बाद आरोपित कुक को नौकरी से हटाने के बाद कैंपस में उसके दाखिले पर भी पाबंदी लगा दिया गया है। छात्रा की हर प्रकार की मदद की गई है। पुलिस तक जाने के लिए छात्रा को यूनिवर्सिटी की ओर से वाहन व सिक्योरिटी गार्ड भी मुहैया कराया गया है।

....................... 'एक जगह पढ़ाई, एक जगह ट्रेनिंग, दोनों जगह पूरी अटैंडेंस चाहती थी छात्रा'

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : ज्ञानी जैल ¨सह कैंपस कॉलेज ऑफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नालॉजी में बीटेक इलेक्ट्रानिक में डिप्लोमा कर रही छात्रा की ओर से एचओडी पर लगाए गए मारपीट के मामले में थाना कनाल कॉलोनी के एसएचओ द¨वदर ¨सह के बयान से मामला और उलझ गया है। उनका कहना है कि छात्रा कॉलेज में डिप्लोमा करने के साथ कहीं ट्रे¨नग भी ले रही है और वह दोनों ही जगहों पर अपनी अटैंडेंस लगवाना चाहती है। वहीं कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि कॉलेज में अनुपस्थित छात्रा की अटेंडेंस लगा कर वह किसी झमेले में नहीं पड़ना चाहते। बुधवार कॉलेज के डीन और छात्रा के लेक्चरर थाना कनाल कॉलोनी गए थे, जहां उन्होंने एसएचओ को घटना के बारे में अवगत कराया। द¨वदर ¨सह ने कहा कि वह मामले की बारीकी से छानबीन करेंगे। अभी तक छात्रा के बयान दर्ज नहीं हो सके हैं और न ही उसकी और से पुलिस को लिखित में कोई शिकायत मिली है। बता दें कि बीटेक इलेक्ट्रानिक के अंतिम वर्ष की छात्रा रितु कौर ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि अटैंडेंस शार्ट है होने पर एचओडी ने एक सेमेस्टर फिर से लगाने के लिए 50 हजार रुपये फीस भरने के लिए कहा। जब उसने एचओडी से कहा कि उसके पास जमा कराने के लिए इतने पैसे नहीं हैं तो उसने उसका हाथ पकड़ कर नीचे गिरा दिया। इससे उसकी गर्दन में चोट आ गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.