Move to Jagran APP

डेरा दयालपुरा मिर्जा के श्रद्धालुओं ने हाईवे रोका

डेरा दयालपुरा मिर्जा के महंत संतोख सिंह के फूल विसर्जित कर हरिद्वार से आ रहे डेरे के श्रद्धालुओं ने तपा के नजदीक एक कार में सवार कुछ लोगों पर पिस्तौल दिखाकर उनकी कार रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 May 2022 10:53 PM (IST)Updated: Sun, 15 May 2022 10:53 PM (IST)
डेरा दयालपुरा मिर्जा के श्रद्धालुओं ने हाईवे रोका
डेरा दयालपुरा मिर्जा के श्रद्धालुओं ने हाईवे रोका

संवाद सहयोगी, रामपुरा फूल : डेरा दयालपुरा मिर्जा के महंत संतोख सिंह के फूल विसर्जित कर हरिद्वार से आ रहे डेरे के श्रद्धालुओं ने तपा के नजदीक एक कार में सवार कुछ लोगों पर पिस्तौल दिखाकर उनकी कार रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया। इसके रोषस्वरूप रविवार सुबह बठिडा-बरनाला नेशनल हाईवे स्थित मौड़ चौक पर यातायात जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने मौड़ चौक पर लगे पुलिस नाके पर कथित तौर पर आरोपित कार सवार लोगों को काबू करने के बावजूद कार्रवाई न करने के आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। थाना सिटी रामपुरा की पुलिस द्वारा दो लोगों पर मामला दर्ज करने के बाद प्रदर्शनकारियों द्वारा धरना समाप्त किया।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि दयालपुरा मिर्जा के महंत संतोख सिंह जी का गत दिनों निधन हो गया था। रविवार को वे लोग हरिद्वार में उनके फूल विसर्जित करने के बाद रामपुरा की तरफ वापस आ रहे थे। तपा मंडी के नजदीक निहंग सिंहों के रूप में एक कार में सवार दो लोगों द्वारा पिस्तौल दिखाकर श्रद्धालुओं की एक कार को रोकने की कोशिश की। मगर श्रद्धालुओं की कार के चालक ने समझदारी दिखाते हुए कार की रफ्तार तेज कर दी। यह देख आरोपितों द्वारा अपनी कार से उनकी कार का पीछा किया गया। रामपुरा स्थित मौड़ चौक में लगे पुलिस नाके पर पहुंचकर श्रद्धालुओं ने पुलिस को इसकी सूचना दी। इस दौरान पुलिस द्वारा बैरिकेड पर पीछा कर रही कार को रोक लिया। उन्होंने कहा कि उनके बार बार कहने के बावजूद पुलिस द्वारा पीछा कर रही कार में सवार दोनों लोगों की तलाशी लेना मुनासिब नहीं समझा गया। बल्कि मौके पर मौजूद एक एएसआइ उक्त युवकों के साथ उनकी ही कार में बैठ कर कहीं चला गया। इसके चलते उन्हें यातायात जाम करने पर मजबूर होना पड़ा। उधर नेशनल हाईवे पर यातायात जाम होने के कारण हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। ज्वहीं नेशनल हाईवे पर ट्रकों की कई किलोमीटर लंबी कतारें लग गईं। बाद दोपहर श्रद्धालु स्वर्णजीत कौर की शिकायत पर थाना सिटी रामपुरा में दो लोगों पर मामला दर्ज करने के बाद धरना समाप्त कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.