जासं,बठिडा: संगत मंडी के गांव मुहाला में जमीन पर कब्जा करने की नीयत से करीब 15 लोगों ने मिलकर जमीन पर खड़ी मक्की की फसल को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। थाना संगत पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर आरोपित लोगों पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को शिकायत देकर गुरचरण सिंह निवासी गांव मुहाला ने बताया कि बीती 15 अक्टूबर को आरोपित मेजर सिंह, उसके भाई कौर सिंह, गुरजंट सिंह, बेटे अमनदीप सिंह, गुरदीप सिंह, भतीजे मंजीत सिंह, मनदीप सिंह निवासी गांव मुहाला, कुलविदर सिंह निवासी गांव पथराला, कुलदीप सिंह निवासी गांव पियोरी व 7 अज्ञात लोगों के साथ मिलकर उसकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की और जमीन पर खड़ी उसकी मक्की की पूरी फसल ट्रैक्टर ट्राली से नष्ट कर दी। पीड़ित ने बताया कि उसका आरोपितों के साथ सांझी जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। जिसके चलते आरोपित उसकी जमीन पर जबरन अपना कब्जा करना चाहते है। पुलिस ने सभी आरोपितों को नामजद कर उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। पंचायती झगड़े के चलते युवक से मारपीट, चार पर केस गांव गंगा में पंचायती झगड़े को लेकर सीवरेज व पानी की पाइपों को तोड़ रहे व्यक्तिों का विरोध करने पर आरोपितों ने एक युवक को पीट दिया और पिस्टल दिखाकर उसे जान से मारने की धमकियां दी। थाना नथाना पुलिस ने चार लोगों को नामजद कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

नथाना पुलिस को शमिदर सिंह निवासी गांव गंगा ने बताया कि बीती 20 अक्टूबर को आरोपित बसंत सिंह, उसका बेटा बलराज सिंह, जगतार सिंह व हरविदर सिंह निवासी गांव गंगा उसके घर के बाहर पंचायत की तरफ से डाली गई सीवरेज व पानी की पाइपों को तोड़ रहे थे। जब उसने इसका विरोध किया तो आरोपितों ने मिलकर उसके साथ गाली गलौच की और उसे पिस्टल दिखाकर उसे जान से मारने की धमकियां दीं। वहीं उसके साथ हाथापाई भी की गई। आरोपितों का पंचायत के साथ पुराना विवाद चल रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

Edited By: Jagran