Move to Jagran APP

संगठनों ने कहा-सुखराज औलख को माफी नहीं, उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए

हिदू धर्म तथा विशेष की बहनों और बेटियों के खिलाफ अपशब्द बोलने वाले कांग्रेसी पार्षद सुखराज सिंह औलख की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को हिदू संगठनों द्वारा रोष धरना देते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा सुखराज औलख के खिलाफ पर्चा दर्ज नहीं करने के कारण हिदू संगठनों ने वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल का पूर्ण तौर पर बायकाट करने का ऐलान कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 04:24 PM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 10:09 PM (IST)
संगठनों ने कहा-सुखराज औलख को माफी नहीं, उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए

जासं,बठिडा : हिदू धर्म तथा विशेष की बहनों और बेटियों के खिलाफ अपशब्द बोलने वाले कांग्रेसी पार्षद सुखराज सिंह औलख की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को हिदू संगठनों द्वारा रोष धरना देते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा सुखराज औलख के खिलाफ पर्चा दर्ज नहीं करने के कारण हिदू संगठनों ने वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल का पूर्ण तौर पर बायकाट करने का ऐलान कर दिया गया।

इसके तहत शनिवार को शिवसेना हिद, शिवसेना बाल ठाकरे तथा शिव सेना हिदुस्तान द्वारा अलग-अलग तौर पर तीन मांग पत्र एसपी हेडक्वार्टर (एच) सुरिदर पाल सिंह को सौंपते हुए कांग्रेसी पार्षद सुखराज सिंह के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने की धारा 295 ए आइपीसी के अलावा विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज करने की मांग की गई। इस दौरान शिवसेना हिद के राष्ट्रीय सीनियर उपाध्यक्ष शिव जोशी, शिवसेना बाल ठाकरे के पंजाब प्रदेश प्रवक्ता संजीव शर्मा, शिव सेना हिदुस्तान के संगठन मंत्री सुशील जिदल, शिवसेना हिद के मिटू ठाकुर तथा अजय कुमार ने कहा कि कांग्रेसी पार्षद सुखराज सिंह औलख द्वारा हिदू धर्म तथा समाज विशेष की बहन-बेटियों के खिलाफ अपशब्द बोले गए हैं। हिदू धर्म के हवन-यज्ञ और तिलक के बारे में गलत बातें लिखी गई। इस कारण समस्त हिदू समाज में सुखराज औलख के खिलाफ रोष पाया जा रहा है। इसलिए पार्षद औलख के खिलाफ बनती कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया जाए। इस दौरान एसपी एच द्वारा उन्हें विश्वास दिलाया गया है कि सुखराज औलख के खिलाफ जल्द से जल्द बनती कार्रवाई की जाएगी। संगठन नेताओं ने कहा, औलख पर मामला दर्ज नहीं होने पर वित्तमंत्री का करेंगे विरोध

हिदू संगठनों ने ऐलान किया कि सुखराज औलख के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया तो वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल का जगह-जगह घेराव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा सुखराज औलख से माफी मंगवाने की बात कही जा रही है, परंतु शिवसेना ऐसे आरोपी को कभी माफ नहीं करेगी और ना ही सुखराज औलख से उन्हें माफी चाहिए। उन्होंने कहा कि सुखराज औलख के खिलाफ मामला दर्ज होना ही चाहिए और अगर जिला पुलिस प्रशासन द्वारा सुखराज औलख के खिलाफ मामला दर्ज ना किया गया तो शिवसेना द्वारा जन्माष्टमी वाले दिन मंदिरों में आने वाले वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल तथा अन्य समस्त कांग्रेसी नेताओं का विरोध किया जाएगा और हिदू समाज से मनप्रीत सिंह बादल और कांग्रेसी नेताओं को किसी भी मंदिर में दाखिल ना होने देने की अपील की जाएगी। पुलिस प्रशासन पर औलख को बचाने का आरोप

पुलिस-प्रशासन सुखराज औलख को बचाने का प्रयास नहीं कर रहा, बल्कि वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल और उनकी टीम द्वारा ही आरोपी को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में अगर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार नहीं किया गया तो वित्तमंत्री और उनकी समस्त टीम का बायकाट किया जाएगा। इस दौरान उक्त नेताओं ने कहा कि वह आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाने के लिए माननीय अदालत का दरवाजा भी खटखटाएंगे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.