Move to Jagran APP

केंद्रीय जेल बठिंडा में गैंगस्टर चट्ठा हमले की वजह बनी पुरानी रंजिश

केंद्रीय जेल बठिंडा में दो गैंगस्टरों ने गैंगस्टर नवदीप सिंह उर्फ चट्ठा पर हमला कर दिया। इसकी वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 04:44 PM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 04:55 PM (IST)
केंद्रीय जेल बठिंडा में गैंगस्टर चट्ठा हमले की वजह बनी पुरानी रंजिश
केंद्रीय जेल बठिंडा में गैंगस्टर चट्ठा हमले की वजह बनी पुरानी रंजिश

जेएनएन, बठिंडा। केंद्रीय जेल बठिंडा के हाई सिक्योरिटी सैल में बंद दो गैंगस्टरों ने कुख्यात गैंगस्टर नवदीप सिंह उर्फ चट्ठा पर जानलेवा हमला करते हुए उसके दोनों हाथ-पांव तोड़ दिए। हमला गैंगस्टर राहुल सूद और अजय कुमार ने किया। जेल सुपरिटेंडेंट मंजीत सिंह का कहना है कि हमला क्यों और किस रंजिश के चलते किया गया है, इसके बारे में घायल गैंगस्टर चट्ठा ही बता सकता है, लेकिन शनिवार शाम तक तीनों गैंगस्टरों में किसी बात को लेकर कोई विवाद नहीं हुआ था। रविवार सुबह बंदी खुलने के बाद भी कुछ नहीं हुआ। अचानक ही उन्होंने हमला किया है।

loksabha election banner

पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। उधर, थाना कैंट के प्रभारी इंस्पेक्टर नरिंदर कुमार का कहना है कि घायल गैंगस्टर चट्ठा ने अपने बयान दर्ज नहीं करवाएं है, जबकि पुलिस बयान लेने के लिए अस्पताल गई थी, लेकिन पुलिस ने जेल सुपरिटेंडेंट की तरफ से भेजी गई शिकायत के आधार पर गैंगस्टर राहुल सूद व अजय सिंह पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया जाएगा। जिन्हें जल्द ही पुलिस प्रोडेक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की जाएगी और हमला करने की वजह का पता किया जा सकेगा। फिलहाल हमला करने की वजह पुरानी रंजिश ही बताई जा रही है। वहीं दूसरी तरफ आशंका जताई जा रही है कि दोनों गैंगस्टरों से कई बार मोबाइल फोन बरामद हो चुके हैं और उन्हें शक था कि जेल के सुरक्षा कर्मियों को मोबाइल फाेन की जानकारी गैंगस्टर चट्ठा की तरफ से दी जाती थी।

चट्ठा गुरप्रीत सेखों व विक्की गौंडर, तो राहुल व अजस बंबीहा ग्रुप से जुड़े 

जेल में बंद तीनों गैंगस्टरों पर डेढ़ दर्जन से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैंं, जिसमें हत्या, लूटपाट, मारपीट, इरादा ए हत्या समेत कई अपराधिक केस है। नवदीप सिंह चट्ठा कुख्यात गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह सेखों और स्व. विक्की गौंडर गैंग से जुड़ा हुआ है, जिस पर पंजाब के अलावा हरियाणा व राजस्थान में कई केस दर्ज हैंं, जबकि गैंगस्टर राहुल सूद और अजय कुमार गैंगस्टर बंबीहा ग्रुप के साथ जुड़े हैं। उन पर कई बड़े मामले दर्ज हैंं, जबकि बठिंडा जेल में बंद के दौरान दोनों गैंगस्टरों से तीन से चार बार मोबाइल फोन बरामद होने के मामले दर्ज किए गए हैंं, जबकि दो माह पहले दोनों गैंगस्टरों ने जेल में लगे सीसीटीवी को ताेड़ने की कोशिश भी की थी, जिसमें पुलिस ने इन पर मामला दर्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.