Move to Jagran APP

मेरिटोरियस स्कूल के आइसोलेशन वार्ड से आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज भागे

बठिंडा के मेरिटोरियस स्कूल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में से आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज भाग गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 10:16 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 06:09 AM (IST)
मेरिटोरियस स्कूल के आइसोलेशन वार्ड से आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज भागे

जासं, बठिंडा : बठिंडा के मेरिटोरियस स्कूल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में से आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज भाग गए। इससे सेंटर में तैनात पुलिस कíमयों की निगरानी पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार बठिंडा के आइसोलेशन वार्ड में से आठ मरीज भाग गए। यह सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव थे और सभी बाहरी राज्यों से संबंधित थे। इस कारण इनको दोबारा पकड़कर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती नहीं किया जा सका। सेंटर से भागे आठ मरीज उत्तर प्रदेश, बिहार व अन्य राज्यों से संबंधित थे। यह मरीज बठिंडा के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। आइसोलेशन सेंटर के के गेट पर तैनात पुलिस मुलाजिम उस समय सोये हुए थे और इसका फायदा उठाकर मरीज भागने में कामयाब हो गए। गौरतलब है कि रविवार को भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सेंटर से भाग गया था।

loksabha election banner

बठिडा पुलिस की तरफ से विभिन्न अपराधिक मामलों में पकड़े जा रहे ज्यादातर आरोपित कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। ये मामले पुलिस प्रशासन के साथ-साथ सेहत विभाग के लिए परेशानी का कारण बनते जा रहे हैं। पकड़े जाने वाले आरोपितों को 14 दिनों के लिए बठिडा की स्पेशल जेल में क्वारंटाइन किया जा रहा है। लेकिन क्वारंटाइन के दौरान लिए जाने वाले इनके सैंपलों में से ज्यादातर की रिपोर्ट पॉजिटिव मिल रही है। सोमवार को भी स्पेशल जेल के 26 विचाराधीन कैदी कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिन्हें हाल ही में बठिंडा पुलिस ने विभिन्न मामलों में गिरफ्तार किया था। पिछले दस दिनों में 100 के करीब विचाराधीन कैदी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद सबसे बड़ी परेशानी पुलिस विभाग को उठानी पड़ रही है। विचाराधीन कैदी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिल रही है, उसे गिरफ्तार करने से लेकर कोर्ट में पेश करने और जेल में छोड़ने वाले पुलिस मुलाजिमों को भी क्वारंटाइन करना पड़ रहा है। उनके भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजने पड़ रहे हैं जिसके कारण पुलिस थाने स्टाफ की कमी से जूझ रहे हैं। वहीं पुलिस कर्मचारी भी लगातार कोरोना की चपेट में आ रहे हैं।

सोमवार को बठिडा ट्रैफिक पुलिस का एक एएसआइ, एक कांस्टेबल समेत थाना कोतवाली के दो पुलिस कर्मी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। उन्हें भी आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। इसी तरह सिविल अस्पताल बठिडा का एक फार्मासिस्ट व एक महिला दर्जा चार कर्मी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसके अलावा बठिडा रिफाइनरी में काम की तलाश में पहुंचे 18 बाहरी राज्यों के श्रमिकों की भी रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। सोमवार को 64 नए कोरोना मरीजों के साथ ही जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1659 पर पहुंच गया है। 26 स्पेशल जेल के विचाराधीन कैदी और 18 रिफाइनरी के श्रमिक सोमवार को सेहत विभाग के पास पहुंची कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 26 स्पेशल जेल बठिडा के विचाराधीन कैदी हैं, जिन्हें बठिडा पुलिस ने विभिन्न अपराधिक मामलों में गिरफ्तार किया है। वहीं 18 रिफाइनरी के बाहरी राज्यों के श्रमिक शामिल हैं। जोकि काम की तलाश में जहां पर पहुंचे थे। इसी तरह बठिडा के बाबा दीप सिंह नगर में चार, आदेश अस्पताल का एक, सुर्खपीर रोड गली नंबर 33 में एक, एसएस नगर की गली नंबर दस में एक, शांतू नगर में एक, न्यू शक्ति नगर में एक, साई नगर में एक सिविल अस्पताल बठिडा की एक दर्जा चार महिला कर्मी, एक फार्मासिस्ट, थाना कोतवाली के दो, ट्रैफिक पुलिस बठिडा के दो, रामा मंडी के शांत नगर की गली नंबर दो में एक, एसडीएच तलवंडी साबो का एक डाक्टर, रामा मंडी के दो केस मिले है। डीसी ने कंटेनमेंट जोन किए खत्म डिप्टी कमिश्नर की तरफ से जिले के विभिन्न एरिया को घोषित किए गए माइक्रो कंटेनमेंट जोन खत्म कर दिए गए और लगाई गई पाबंदियां भी हटाते हुए आम हालत बहाल करने के आदेश जारी किए गए है। डीसी बठिडा बी श्रीनिवासन की तरफ से जारी आदेशों के मुताबिक बठिडा की अजीत रोड की गली नंबर 20, नई बस्ती की गली नंबर चार, गोनियाना मंडी की गांधी बस्ती, नथाना पुलिस स्टेशन के अलावा उसके आसपास के एरिया में रोजाना जीवन की गतिविधियां व काम आम दिनों की तरह किए जा सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.