बठिंडा, जेएनएन। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर कांग्रेस पर बड़ा आराेप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेताओं करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण में अड़ंगा लगाने की कोशिश कर रहे हैं। कितने दुख की बात है कि कांग्रेस सरकार करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण के काम में भी अड़चनें डालने वाली पार्टी बन गई है। कुछ कांग्रेस नेताओं द्वारा गैरकानूनी अवैध रेत खनन करने वाले तथा ट्रांसपोर्टरों पर गुंडा टैैक्स लगाने वाले रेत माफिया का संरक्षण किया जा रहा है।

बोलीं, कांग्रेसी नेताओं की शह पर गुंडा टैक्स वसूलने वाले रेत माफिया ने कॉरिडोर का निर्माण रुकवाया

हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि बड़े अफसोस की बात है कि रेत माफिया द्वारा रेत तथा बजरी की पैदा की कृत्रिम कमी की वजह से पिछले 10 दिनों से करतारपुर कॉरिडोर का 4.5 किलोमीटर लंबा निर्माण कार्य रुका पड़ा है। नदी के किनारों पर अलग-अलग जगहों पर कांग्रेस नेताओं के खास व्यक्तियों द्वारा एकत्र किए जा रहे गुंडा टैक्स से रेत तथा बजरी की कीमत आसमान को छूने लगी है। इसके कारण कॉरिडोर का निर्माण करने वाली कंपनी के लिए यह प्रोजेक्ट पूरा करना असंभव हो गया है।

यह भी पढ़ें: इमरान की धमकी के बाद पंजाब सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अलर्ट जारी,पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद

कांग्रेस नेताओं तथा मंत्रियों की शह पर राज्य में नाजायज रेत माइनिंग के कारोबार में लगे रेत माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए हरसिमरत ने कहा कि कांग्रेस की सिख विरोधी मानसिकता एक बार फिर सामने आ गई है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को तत्काल इस मामले में दखल देना चाहिए तथा रेत माफिया व उनके राजनीतिक आकाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर तुरंत करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण दोबारा शुरू करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाक ने कही बड़ी बात, पंजाब के मंत्रियों का दल इमरान से मिलने जाएगा

1952 के बाद इस बार का संसद सत्र रहा सबसे ऐतिहासिक

हरसिमरत ने कहा कि 1952 के बाद संसद का सबसे कामयाब व ऐतिहासिक सत्र इस बार का रहा। इस सत्र में सबसे ज्यादा काम हुए और हर एक को बोलने का मौका मिला। लोगों के मुद्दे उठाए गए, सत्र को बढ़ाया गया और देश के बारे में चर्चा की गई। इससे सरकार के नियम का पता चलता है कि सरकार कुछ करना चाहती है। यहां  दैनिक जागरण के कार्यक्रम 'हर वोट कुछ कहता है' कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि लोग सांसदों के पास मुद्दे तो लेकर आते हैं लेकिन उनका समाधान नहीं बताते। जागरण ने समस्याएं तो बताईं, साथ ही उनका समाधान भी बताया। जागरण ने देशभर के सांसदों का काम आसान कर दिया है। ये मुद्दे लोगों में से ही आए हैं, इसलिए जनता के इन मुद्दों पर आज से ही काम शुरू हो।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!