Move to Jagran APP

धू-धू कर जले दशानन, मेघनाद और कुंभकर्ण

बुराई पर अच्छाई का प्रतीक विजयादशमी का त्योहार जिले में धूमधाम से मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 11:50 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 11:50 PM (IST)
धू-धू कर जले दशानन, मेघनाद और कुंभकर्ण
धू-धू कर जले दशानन, मेघनाद और कुंभकर्ण

संस, बठिडा : बुराई पर अच्छाई का प्रतीक विजयादशमी का त्योहार जिले में धूमधाम से मनाया गया। शाम होते ही आतिशबाजी शुरू हो गई और बुराई पर अच्छाई की जीत विजयादशमी के पर्व दशहरा के रंग में पूरी तरह से शहर रंग गया। सुबह से ही बाजारों में रौनक देखने लायक थी। शाम को करीब आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर मनाए जा रहे दशहरा स्थलों पर लोग जुटने शुरू हो गए। इसके साथ ही देर शाम विभिन्न जगहों पर अहंकार रुपी रावण के पुतले धू-धू कर जलने लगे। शहर में करीब आधा दर्जन से अधिक जगहों पर कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच अहंकार व बुराई के प्रतीक रावण का जगह-जगह दहन किया गया। इसके अलावा लोगों की ओर से गली-मोहल्लों में भी रावण के पुतले जलाए गए। दशहरा उत्सव को देखते हुए जिला पुलिस प्रशासन ने शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए थे

loksabha election banner

लॉर्ड रामा व एमएसडी स्कूल : सनातन धर्म महावीर दल की और से लॉर्ड रामा और एमएसडी स्कूल में दशहरा का पर्व मनाया गया, जिसमें पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने बतौर मुख्य मेहमान शिरकत की। इस दौरान पूर्व मंत्री चिरंजीलाल गर्ग भी विशेष तौर पर हाजिर रहे। जबकि समारोह की अध्यक्षता प्रधान राजन गर्ग ने की गई। इस अवसर पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस अवसर पर मनप्रीत बादल ने कहा कि दशहरा समाज को सीख देता है कि रावण अत्यंत बलशाली होने के बावजूद बदी के रास्ते पर चलने के कारण प्रभु श्री राम के हाथों उसको अंत हो गया। उन्होंने कहा कि जीत हमेशा सच्चाई की होती हैं। इस मौके पर लार्ड रामा और एमएसडी स्कूल के बच्चे और समूह स्टाफ हाजिर था। मॉडल टाउन फेज-1 :

मॉडल टाउन ड्रामाटिक क्लब ने माडल टाउन फेज-1 में भी दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया। इस मौके पर मुख्य मेहमान के तौर पर वित्तमंत्री पंजाब मनप्रीत सिंह बादल ने शिरकत की। जबकि विशेष मेहमान के तौर डीएम कार्डियोलॉजी डॉ. राजेश जिदल पहुंचे। इस दौरान कार्यक्रम में राम व रावण की सेना में जमकर जंग हुई। रावण का वध होते ही प्रभू राम सेना के ऊपर फूलों की वर्षा की गई। रावण और कुंभकर्ण के पुतले को जैसे ही दहन के लिए आग लगाई मैदान जय श्री राम के जयकारों से गूंज उठा। इस मौके पर क्लब के चेयरमैन राज नंबरदार, सचिव विशाल दीप मित्तल, कोषाध्यक्ष भूषण मित्तल व गुरू नानक स्कूल एवं गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान परमजीत सिंह व उपस्थित थे।

एसएसडी ग‌र्ल्ज कॉलेज : सनातन धर्म सभा द्वारा विजयादशमी का पर्व दशहरा एसएसडी ग‌र्ल्ज कॉलेज में सीए प्रमोद मित्तल की अगुवाई में मनाया गया। इस मौके पर अवसर पर मुख्य मेहमान के तौर पर बठिडा रेंज के आइजी अरूण मित्तल पहुंचे। इसके अलावा बच्चों की ओर से रंगारंग प्रस्तुति भी दी गई। इस मौके पर उपप्रधान जेपी गोयल, महासचिव रमेश गोयल, एसएसडी ग‌र्ल्स कॉलेज के प्रधान संजय गोयल, वित्त सचिव डॉ. पवन गुप्ता, प्रबंधकीय सचिव प्रकाश अग्रवाल व कार्यकारिणी सचिव गंगेश्वर बांसल भी उपस्थित थे।

रेलवे ग्रांउड, रेलवे कालोनी : रेलवे ड्रामाटिक क्लब की ओर से रेलवे ग्रांउड में दशहरे का पर्व बड़े उत्साह पूर्वक मनाया गया। लाइन पार इलाके के सैकड़ों लोग रेलवे ग्राउंड में दशहरा का पर्व देखने के लिए पहुंचे। इस मौके पर मुख्य मेहमान के तौर पर रेलवे के एडीईएन सुखदेव सिंह, डीएमओ गुरदेव सिंह व एडीएसटीए कुलवंत सिंह पहुंचे। रावण के दहन होते ही सारा ग्राउंड जय श्री राम के जयकारों से गूंज उठा। इस मौके पर क्लब के प्रधान राहुल, सचिव वीर सिंह व अन्य सदस्य मौजूद थे।

थर्मल कॉलोनी : श्री राम कला केंद्र कमेटी की ओर से थर्मल कॉलोनी में दशहरा मनाया गया। सभा के चेयरमैन डीके गर्ग, प्रधान गोपल कृष्ण शर्मा, उपप्रधान राम वरण पासवान, उपप्रधान देवी राम शर्मा, सचिव बृजमोहन शर्मा, सचिव बिरला राम, प्रकाश मल कमल कौशिक, फील्ड इंचार्ज उमा भंडारी, फील्ड इंचार्ज मोहन कुमार, शाम लाल कांत, प्रकाश मल, योगेश, विजय साहनी व दीपक कुमार भी शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.