Move to Jagran APP

Bathinda News: जमीन व दुकान के नाम पर धोखाधड़ी करने के दो मामलों में दो लोगों पर केस दर्ज

Bathinda News भठिंडा में ठगी के दौ मामले सामने आए हैं।एक मामले में जमीन का सौदा कर बयान के तौर 28 लाख रुपये लिए और रजिस्टरी किसी अन्य व्यक्ति को करवा दी जबकि दूसरे मामले में जाली दस्तावेज के आधार पर दुकान अपने नाम पर करवा ली।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 26 Mar 2023 01:36 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 01:36 PM (IST)
Bathinda News: जमीन व दुकान के नाम पर धोखाधड़ी करने के दो मामलों में दो लोगों पर केस दर्ज
जमीन व दुकान के नाम पर धोखाधड़ी करने के दो मामलों में दो लोगों पर केस दर्ज

बठिंडा, जागरण संवाददाता। बठिंडा पुलिस ने जमीन व दुकान के नाम पर धोखाधड़ी करने के दो अलग-अलग मामलों में दो लोगों को नामजद कर उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

एक मामले में जमीन का सौदा कर बयान के तौर 28 लाख रुपये लिए और रजिस्टरी किसी अन्य व्यक्ति को करवा दी, जबकि दूसरे मामले में जाली दस्तावेज के आधार पर दुकान अपने नाम पर करवा ली। दोनों ही मामलों की पुलिस द्वारा जांच पड़ताल करने के बाद ही मामले दर्ज किए गए है, लेकिन अभी तक किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

रजिस्ट्री के नाम पर ठगी

थाना दयाल पुलिस को शिकायत देकर मानसा जिले के गांव कुसला निवासी गुरबचन सिंह ने बताया कि आरोपित अमरजीत सिंह निवासी भगता भाईका ने उसके साथ 6 किल्ले जमीन का सौदा किया था। जिसके तहत उसने बयाने के तौर पर उसे 28 लाख रुपये लेकर उसके साथ जमीन की रजिस्ट्री करवाने की तारीख तय कर ली।

जब रजिस्ट्री करवाने का समय आया, तो आरोपित अमरजीत सिंह ने उक्त जमीन की रजिस्ट्री किसी ओर को करवा दी। ऐसा कर आरोपित ने उसके साथ करीब 28 लाख रुपये की ठगी की। पुलिस ने आरोपित पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस कर रही जांच

इसी तरह एक अन्य मामले में थाना रामा पुलिस को शिकायत देकर अशोक कुमार निवासी गाजियाबाद ने बताया कि आरोपित सुखदेव सिंह निवासी रामा मंडी ने एक साजिश के तहत बिना सहमति जाली दस्तावेज तैयार कर उसे अलार्ट हुई दुकान गैर कानूनी तरीके से अपने नाम पर करवा ली।

जिसका पता उसे बाद में पता चला और उसने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपित सुखदेव सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.