Move to Jagran APP

जिला परिषद चुनाव पर निगाहें, लोकसभा चुनाव पर निशाना

ब¨ठडा देहाती में वर्करों का अच्छा रिस्पांश मिल रहा है। आज मैंने संगत कलां व कोटगुरु में जय ¨सह वाला जोन से उम्मीदवार तरसेम ¨सह के हक में वालंटियरों के साथ बैठक की है। वर्करों में काफी उत्साह देखने को मिला। देहाती हल्के में जीत आप उम्मीदवारों की ही होगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 08:21 PM (IST)
जिला परिषद चुनाव पर निगाहें, लोकसभा चुनाव पर निशाना

गुरप्रेम लहरी, ब¨ठडा : ब¨ठडा लोक सभा हलका बादलों का हलका होने के कारण कांग्रेस को ब¨ठडा में जिला परिषद व पंचायत समिति के चुनाव में ज्यादा मेहनत करनी पड़ रही है। इन चुनाव का सीधा असर लोकसभा चुनाव पर भी पड़ेगा। इस कारण बड़े कद के नेताओं को इन चुनावों में ज्यादा मेहनत करनी पड़ रही है। वहीं कांग्रेस के ब¨ठडा जिले से दो मंत्री होने के कारण ब¨ठडा लोकसभा हलके में से कांग्रेस के उम्मीदवारों को जीतना उनके लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न भी बन गया है। लोकसभा चुनाव में महज छह माह बाकी हैं। उन चुनाव से पहले सिर्फ जिला परिषद व पंचायत समिति व पंचायत के चुनाव ही हैं। हालांकि पंचायती चुनाव का लोकसभा से कोई ज्यादा संबंध नहीं है लेकिन जिला परिषद व पंचायत समिति का सीधा संबंध लोकसभा चुनाव से है। उम्मीदवारों की जिम्मेदारी हलका इंचार्जों पर

loksabha election banner

तीनों पार्टियों के हलका इंचार्जों को अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस कारण सभी हलका इंचार्ज अपने उम्मीदवारों के साथ प्रचार की रणनीति बना रहे हैं। हालांकि अभी स्क्रूटनी होनी बाकी है लेकिन उम्मीदवारों नेअपने दफ्तर खोलने का काम शुरू कर दिया।

सभी ने किया जीत का दावा

दैनिक जागरण की ओर से इन चुनावों पर सभी पार्टियों के नेताओं से संपर्क किया तो सभी ने जीत का दावा किया। सभी का कहना था कि जीत उनकी पार्टी के उम्मीदवारों की ही होगी।

रामपुरा हलके के सभी उम्मीदवार जीतेंगे : मलूका

किसान विंग शिअद के प्रधान व पूर्व मंत्री सिकंदर ¨सह मलूका ने कहा कि रामपुरा हलके के 20 साल के इतिहास में सरकार किसी भी पार्टी की रही हो लेकिन जीते अकाली दल के उम्मीदवार ही। इस बार भी हम रामपुरा में इतिहास दोहराएंगे।

बहुमत कांग्रेस को ही मिलेगा : नरेंद्र भुलेरिया

ब¨ठडा देहाती कांग्रेस के प्रधान नरेंद्र भुलेरिया ने कहा कि रामपुरा हलके में हमारे सभी उम्मीदवार जीतेंगे। जबकि बाकी हलकों से भी लहर कांग्रेस के पक्ष में है। हम भारी बहुमत से विजयी होंगे। तलवडी साबो में हैं दमदार उम्मीदवार : जीत मो¨हदर सिद्धू

शिअद के तलवंडी साबो से हलका इंचार्ज जीत मो¨हदर ¨सह सिद्धू ने कहा कि यह पहली दफा हुआ है कि सत्ता में न होते हुए भी हमारे पास उम्मीदवार चल कर आए। हमें दूसरी पार्टियों की तरह उम्मीदवार तैयार नहीं करने पड़े। दमदार उम्मीदवार खुद चल कर हमारे पास आए हैं। जीत भी दमदार ही होगी। अगर चुनाव निष्पक्ष हुए तो जीत आप की होगी : प्रो. बल¨जदर

तलवंडी साबो से आप विधायक प्रो. बल¨जदर कौर ने कहा कि अगर पंजाब में चुनाव फेयर होंगे तो आम आदमी पार्टी की भारी बहुमत से जीत होगी। कांग्रेस पार्टी हमारे उम्मीदवारों को डरा धमका रही है। कल उनको नामांकन पत्र भी दाखिल नहीं कराने दे रही थी।

मौड़ मंडी में कांग्रेस की

होगी जीत : जस्सी

मौड़ मंडी से कांग्रेस के हलका इंचार्ज पूर्व मंत्री हरमंदर ¨सह जस्सी ने कहा कि मौड़ मंडी में कांग्रेस के उम्मीदवारों को जिताने के लिए वर्करों व वोटरों में भारी उत्साह है। एक भी सीट किसी और पार्टी के खाते में नहीं जाने देंगे।

ब¨ठडा देहाती से होगी आप

की जीत : रूबी

बठिंडा देहाती हलका से आप विधायक

रु¨पद्र कौर रूबी ने कहा कि ब¨ठडा देहाती में वर्करों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज उन्होंने संगत कलां व कोटगुरु में जय ¨सह वाला जोन से उम्मीदवार तरसेम ¨सह के हक में वालंटियर्स के साथ बैठक की है। वर्कर्स में काफी उत्साह देखने को मिला। देहाती हलके में जीत आप उम्मीदवारों की ही होगी।

कांग्रेस की जीत में कोई शक नहीं : लाडी

ब¨ठडा देहाती से कांग्रेस के हलका इंचार्ज हर¨बदर ¨सह लाडी ने कहा कि ब¨ठडा देहाती से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार काफी लीड से जीतेंगे। उनकी जीत पर किसी प्रकार का कोई संदेह ही नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.