जागरण संवाददाता, बठिडा: भारतीय जनता युवा मोर्चा व भाजयुमो केयर्स द्वारा राष्ट्रीय अध्य्क्ष तेजस्वी सूर्या के आह्वान पर प्रदेशाध्यक्ष भानु प्रताप के नेतृत्व में पूरे पंजाब में रक्तदान कैम्प लगाए गए। इसके चलते युवा मोर्चा की ओर से गुरु नानक ब्लड बैंक में जिलाध्यक्ष संदीप अग्रवाल की अगुवाई में रक्तदान किया गया।

युवा मोर्चा के नेताओं ने कहा कि इस दौर में रक्त की कमी को दूर करने के लिए प्रयास किया गया है। कोरोना संक्रमण में लोग बिना किसी डर के आगे आकर रक्तदान करें ताकि कीमती जिदगियां बचाई जा सके। उपाध्यक्ष प्रतीक शर्मा ने बताया कि युवा मोर्चा की ओर से इस महामारी के चलते पिछले कुछ दिन में इमरजेंसी मरीजों के लिए 40 से ज्यादा रक्तदान किया जा चुका है। आज युवा मोर्चा के प्रदेश आइटी सह इंचार्ज रवि मौर्य, जिला सचिव नीरज श्रीवास्तव, पंकज भट्ट, अभिषेक व अन्य कार्यकर्ताओ ने रक्तदान किया। यहां युवा मोर्चा के महामंत्री गगन गोयल, उपाध्यक्ष व रक्तदान यूनिट इंचार्ज साहिल सेतिया, आफिस इंचार्ज जानप्रीत गिल, कार्यकारणी सदस्य प्रदीप गर्ग, समाजसेवी नीलेश पठानी व अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित थे। शिअद ने गठित किया कोविड-19 हेल्पलाइन विग शिअद के पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला द्वारा कोविड-19 हेल्पलाइन विग तैयार किया गया है, जिसे 'शिरोमणी अकाली दल बठिडा अर्बन कोविड-19 हेल्पलाइन विग' का नाम दिया गया है। विंग के हेल्पलाइन नंबर 090563-96244; 090566-96244 भी जारी किए गए हैं। इस विग द्वारा कोविड पीड़ित मरीजों व उनके परिवारों के लिए हर तरह की सहायता मुहैया करवाई जा रही है।

पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण आज समाज बुरी तरह से त्रस्त नजर आ रहा है। ऐसे में राजनीति से ऊपर उठकर समाज की सेवा करना प्रत्येक इंसान का फर्ज बनता है। हेल्पलाइन विग द्वारा की जा रही सेवा के तहत विग में शामिल सेवादारों से अपील की गई है कि वह किसी भी मरीज या परिवार को सहायता या भोजन मुहैया करवाते समय उनके साथ किसी तरह के फोटो न खिंचवाएं। साथ ही आम जनता से अपील की कि वे कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें।