Move to Jagran APP

Bhatinda News: एम्स में कैफेटिरिया चलाने के लिए टेंडर अलाट, जल्द मिलेगा 10 रुपये में चाय का कप तो 12 रुपये का समोसा

Bhatinda News एम्स में जल्द ही 10 रुपये में चाय का कप तो 12 रुपये का समोसा मिलने लगेगा। एम्स प्रबंधन की ओर से मरीजों के साथ आने वाले परिजनों की सुविधा के लिए कैफेटिरिया को शुरू करने की तैयारी की गई है।

By Gurprem LehriEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 10:26 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 10:30 PM (IST)
Bhatinda News: एम्स में कैफेटिरिया चलाने के लिए टेंडर अलाट, जल्द मिलेगा 10 रुपये में चाय का कप तो 12 रुपये का समोसा
Bhatinda News: एम्स में कैफेटिरिया चलाने के लिए टेंडर अलाट : जागरण

बठिंडा, जागरण संवाददाता: एम्स में जल्द ही 10 रुपये में चाय का कप तो 12 रुपये का समोसा मिलने लगेगा। एम्स प्रबंधन की ओर से यहां पर मरीजों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए उनकी व उनके साथ आने वाले परिजनों की सुविधा के लिए कैफेटिरिया को शुरू करने की तैयारी की गई है। इसका निर्माण अब पूरा हो चुका है। इसके बाद एम्स प्रबंधन की कैफेटिरिया को चलाने के लिए टेंडर अलाट कर दिया है। जिसके लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख तीन अक्टूबर है।

loksabha election banner

एम्स में चलने वाले कैफेटिरिया के लिए जारी किए गए टेंडर में 39 अलग अलग आयटमों को चार केटेगरी में बांट कर उसके रेट भी तय किए हैं। ताकि यहां पर आने वाले लोगों से टेंडर लेने वाला अधिक पैसों की वसूली न कर सके। यहां तक कि टेंडर मिलने के बाद हर एक आयटम का तय किया गया रेट भी डिसप्ले करने होगा। जबकि टेंडर में यह शर्त भी रखी गई है कि जो भी आयटम को दिखाया गया है, उसको मैनेजमेंट कमेटी के फैसले के बाद बदला भी जा सकता है।

इसके तहत या तो कोई नई आयटम एड हो सकती है या फिर लिस्ट में शामिल किसी आयटम को हटाया जा सकता है। वहीं एम्स में कैफेटिरिया के लिए जारी हुए टेंडर के बाद लोगों ने अप्लाई करना भी शुरू कर दिया है। जबकि कैफेटिरिया के शुरू होने के बाद लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। क्योंकि अभी एम्स में ओपीडी चल रही है। जहां पर हर रोज 1500 के करीब मरीजों का चेकअप होता है। इसके अलावा अब एम्स में इमरजेंसी सुविधा को भी जल्द शुरू किया जाएगा।

टेंडर लेने वाले को माननी होंगी यह शर्तें

कोई ठेकेदार टेंडर लेने में सफल हो जाता है उसको सिक्योरिटी फीस भी जमा करवानी होगी। अगर वह बीच में छोड़ना चाहता है तो उसके लिए तीन महीनों का पहले नोटिस पीरियड देना होगा। अगर वह ऐसा नहीं करता तो उसकी दी गई सिक्योरिटी जब्त हो जाएगी। इसके अलावा ठेकेदार के पास एफएसएसआइ का लाइसेंस होना जरूरी है। जिसको वह टेंडर अप्लाई करने की आखिरी तारीख तक भी जमा करवा सकता है। अगर वह यह लाइसेंस पेश नहीं करता तो उसको रद कर दिया जाएगा। इसी प्रकार ठेकेदार एम्स में केवल कैफेटिरिया को ही चला पाएगा। जबकि एम्स के बाहर अन्य लगने वाले बूथ या कैंटीन में उसका कोई संबंध नहीं होगा। वहीं ठेकेदार को केवल कैफेटिरिया चलाने दिया जाएगा। इसके लिए उसको कोई अलग से कमोडेशन नहीं दी जाएगी। यहां पर काम करने वाले कर्मचारियों के रहने के लिए ठेकेदार को खुद प्रबंध करना होगा।

कैंटीन में ये होंगे रेट

आयटम रेट

चाय 10 रुपये

काफी 20 रुपये

आइस टी 20 रुपये

लस्सी 20 रुपये

बटर मिल्क 20 रुपये

ग्रीन टी 20 रुपये

लेमन टी 15 रुपये

एक समोसा 12 रुपये

चन्ना समोसा 25 रुपये

दाल वड़ा 12 रुपये

गोभी पकौड़ा 20 रुपये

ब्रेड पकौड़ा 15 रुपये

साबंर वड़ा 15 रुपये

वेज कटलेट 15 रुपये

ब्रेड स्लाइस 20 रुपये

वेज सेंडविच 20 रुपये

समोसा चाट 20 रुपये

दहीं भल्ला 30 रुपये

मसाला डोसा 40 रुपये

प्लेन डोसा 30 रुपये

उपमा सांबर 25 रुपये

इडली सांबर 20 रुपये

मिक्स पकौड़ा 20 रुपये

पाव भाजी 50 रुपये

चन्ना भटूरा 30 रुपये

गुलाब जामुन 20 रुपये

बर्फी 15 रुपये

रसगुल्ला 20 रुपये

रसमलाई 30 रुपये

फ्रेश फ्रूट 30 रुपये

फ्रेश ज्यूस 40 रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.