जासं,बठिडा: ए कैटेगिरी के गैंगस्टर रह चुके कुलबीर नरुआणा पर जानलेवा हमला करने वाले गैंगस्टरों को पंजाब पुलिस के क्राइम कंट्रोल यूनिट और उत्तराखंड की पुलिस ने साझे आपरेशन के दौरान गत सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। कुलवीर नरुआणा पर हुए हमले की जिम्मेदारी लेने वाला गैंगस्टर संदीप सिंह उर्फ भल्ला सेखू भी इसमें शामिल है जो बठिडा की थर्मल कालोनी का रहने वाला है। वहीं गैंगस्टर फतेह सिंह नागरी घुमान उर्फ युवराज निवासी संगरूर और अमनदीप सिंह उर्फ अमना मानसा जिले का रहने वाला है। गैंगस्टर भल्ला सेखू और फतेह नागरी को अब बठिडा पुलिस पूछताछ करने के लिए पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी में है। फतेह नागरी ने नरुआणा पर हमले में सेखू का साथ दिया था।

दरअसल, गत 22 जून को पूर्व गैंगस्टर कुलबीर नरुआणा पर कुछ लोगों ने उस समय अंधाधुंध फायरिग की थी, जब वह बठिडा से अपने घर गांव नरुआणा जा रहा था। इस हमले की जिम्मेदारी गैंगस्टर संदीप सिंह उर्फ भल्ला सेखू ने अपनी फेसबुक पर पोस्ट डालकर ली थी। बुलेट प्रूफ गाड़ी होने के कारण कुलबीर नरुआणा इस हमले में बाल-बाल बच गया था। इसके बाद थाना कैनाल कालोनी पुलिस ने गैंगस्टर संदीप सिंह उर्फ सेखू भल्ला, फतेह नागरी के अलावा दो और अज्ञात युवकों के खिलाफ इरादा-ए-हत्या समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। 22 जून के बाद से उक्त गैंगस्टर फरार चल रहे थे, जिनकी पुलिस सक्रियता के साथ खोज कर रही थी। इसी बीच बीती गत सात जुलाई को कुलबीर नरुआणा के साथी और गैंगस्टर मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना ने उसकी गोलियां मारकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद भी भल्ला सेखू ने अपनी फेसबुक पर पोस्ट डालकर कुलबीर नरुआणा की हत्या पर खुशी जाहिर करते हुए गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना को बधाई दी थी। नरुआणा ने तोड़ी थीं भल्ला के करीबी की टांगें गैंगस्टर रहे कुलबीर नरुआणा और उसके साथियों ने भल्ला के करीबी एक नौजवान की टांगें तोड़ दी थीं, जिसके बाद दोनों की दुश्मनी का आधार बन गया था। गैंगस्टर भल्ला सेखू कोलकाता में पुलिस मुकाबले के दौरान मारे गए खतरनाक गैंगस्टर जयपाल भुल्लर का करीबी बताया जाता है। गैंगस्टर भल्ला और फतेह के खिलाफ कैनाल कालोनी थाने में दर्ज हैं मामले

एसएसपी बठिडा भूपिदरजीत सिंह विर्क ने बताया कि उत्तराखंड में गिरफ्तार किए गए गैंगस्टरों को बठिडा पुलिस नफ्रुआणा केस में पूछताछ के लिए पुलिस प्रोडेक्शन वारंट पर लेकर आएगी। इसके लिए संबंधित कागजात तैयार किए जा रहे हैं। उक्त गैंगस्टरों पर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं गैंगस्टर भल्ला और फतेह ने बीती 22 जून को कुलबीर नरुआणा पर गोलियां चलाई थीं, जिसमें दोनों गैंगस्टरों पर बठिडा के थाना कैनाल कालोनी में केस दर्ज हैं।

Edited By: Jagran