Move to Jagran APP

Bathinda News: बम धमाके की धमकी के बाद पुलिस ने जिले में बढ़ाई सुरक्षा, विभिन्न जगहों पर तैनात रही पुलिस टीमें

सात जून को शहर में 10 जगहों पर सिलसिलेवार बम विस्फोट की धमकी के बीच बुधवार को जिला पुलिस अलर्ट मोड में रही। पुलिस ने जिन स्थानों में धमाके करने की चेतावनी दी गई थी वहां भारी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात किए गए।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Wed, 07 Jun 2023 04:52 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2023 04:52 PM (IST)
बम धमाके की धमकी के बाद पुलिस ने जिले में बढ़ाई सुरक्षा, विभिन्न जगहों पर तैनात रही पुलिस टीमें

बठिंडा, जागरण संवाददाता। सात जून को शहर में 10 जगहों पर सिलसिलेवार बम विस्फोट की धमकी के बीच बुधवार को जिला पुलिस अलर्ट मोड में रही। पुलिस ने जिन स्थानों में धमाके करने की चेतावनी दी गई थी, वहां भारी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात किए गए।

loksabha election banner

वहीं सर्च अभियान चलाकर पूरा दिन उक्त स्थानों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रखे गए। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंडों पर तलाशी अभियान चलाया गया, इस दौरान एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना भी मौजूद रहे।

संदिग्ध गतिविधियों पर नजर राख रही पुलिस 

इस बीच ट्रेनों और बसों में सफर करने वाले यात्रियों के सामान की बारीकी से जांच की गई और संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रखी गई। इसके अलावा एसएसपी ने शहर के संवेदनशील इलाकों का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कड़े इंतजाम करने के विशेष निर्देश दिए। वहीं जिले के विभिन्न थानों की पुलिस भी संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर रखेगी।

आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के चलते पुलिस की तैनाती

बता दें कि बीती छह जून को आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के चलते पुलिस लगातार चौकसी पर थी। वहीं किसी तरह की अप्रीय घटना को रोकने के लिए फ्लैग मार्च के साथ नाकाबंदी कर वाहनों के साथ संदिग्ध लोगों की जांच की जा रही थी। पूरे जिले में अमन व शांति का माहौल रहा।

अब पुलिस के लिए अगली चुनौती शरारती तत्वों की तरफ से भेजे गए बम धमकी वाले पत्र थे। इसमें बठिंडा में 7 जून को धमाके करने की धमकी भरे पत्र कुछ लोगों को मिलने के बाद पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी थी।

चिट्ठियों में मिली थी धमकियां 

बता दें कि दो सप्ताह पहले छह लोगों, जिनमें एक पूर्व विधायक शामिल हैं, को डाक के जरिए कुछ चिट्ठियां मिली थी, जिसमें एक पत्र मूल प्रतिलिपि है और बाकी फोटो स्टेट प्रतियां लोगों को भेजी गई।

लाल स्याही से लिखे इन पत्रों सात जून को बठिंडा में सिलसिलेवार धमाके किए जाएंगे, जिसमें ऐतिहासिक किला मुबारक, रेलवे स्टेशन, आदेश अस्पताल, एसएसपी कार्यालय, केंद्रीय जेल, आईटीआई, तेल डिपो जस्सी, निरंकारी भवन, मित्तल मॉल, नई कार पार्किंग को निशाना बनाने की बात लिखी थी। पत्र में यह भी लिखा है कि यह धमाके ड्रोन या रिमोट हो सकते हैं, बच सकते हो तो बचो।

12 स्थानों पर किए जाएंगे बम धमाके 

पत्र लिखने वाले ने पुलिस को पकड़ने की धमकी तक दे डाली। इन पत्रों का कहां से और किसने भेजा है, इसकी जांच पुलिस कर रही है। इन आधा दर्जन से अधिक धमकी भरे पत्र मिलने से पुलिस भी अलर्ट हो गई है। पत्र लिखने वाले ने स्पष्ट किया कि सात जून 2023 तक बठिंडा में करीब 12 स्थानों पर बम धमाके किए जाएंगे। इनका सामान उनके पास पहुंच चुका है।

शरारत भी हो सकती है...

उन्होंने कहा कि चिट्टी लिखने वाले के बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। हालांकि पुलिस विभाग इससे किसी की शरारत लगती थी, लेकिन पुलिस इसे हल्के से नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि कई जगहों पर एंटी-सबोटेज जांच आज भी की गई है और सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई ।

बुधवार को जिला पुलिस ने ऐतिहासिक किला मुबारक, रेलवे स्टेशन, आदेश अस्पताल, एसएसपी कार्यालय, केंद्रीय जेल, आईटीआई, तेल डिपो जस्सी, निरंकारी भवन, मित्तल माल, नई कार पार्किंग सहित पब्लिक प्लेसों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी।

पुलिस ने जारी किए निर्देश 

एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने कहा कि बुधवार को जिन जगह पर धमाके करने की धमकी दी गई थी, वहां पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। उन्होंने शहरवासियों से अपील कि अगर किसी भी व्यक्ति को कोई संदिग्ध चीज मिलती है या दिखाई देती है, तो वह तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दे।

पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिससे कोई भी असामाजिक तत्व किसी घटना को अंजाम न दे सके। उन्होंने कहा कि संवेदनशील जगहों के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है। अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति नजर आता है तो उससे भी पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.