Move to Jagran APP

Bathinda Fire News: बठिंडा में उड़िया कॉलोनी की झुग्गियों में लगी भीषण आग, हादसे में दो सगी बहनों की मौत

Bathinda Fire News आज सुबह बठिंडा में उड़िया कॉलोनी की झुग्गियों में भीषण आग लग गई। दुर्घटना में चार-पांच झुग्गियां जलकर पूरी तरह से खास हो गईं। जैसे ही आग की खबर का पता चला लोगों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे। इस दौरान दो सगी बहनें आग की चपेट में आ गई।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 23 Apr 2024 08:42 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 08:42 AM (IST)
Bathinda Fire News: बठिंडा में उड़िया कॉलोनी की झुग्गियों में लगी भीषण आग (File Photo)

जागरण संवाददाता, बठिंडा। Bathinda Fire News: मंगलवार सुबह सरहिंद नहर के किनारे बनी उड़िया कॉलोनी में खाना बनाते समय एक झुग्गी में आग लग गई। देखते ही देखते आग इतनी बढ़ गई कि लपटों ने आसपास की चार-पांच झुग्गियों को और अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने के कारण झुग्गी में पड़ा गैस सिलेंडर भी फट गया। जिसके बाद आग ने भीषण रूप अख्तियार कर लिया।

loksabha election banner

हादसे में सगी बहनों की मौत

इस घटना में दो सगी बहनें बुरी तरह चपेट में आ गईं। जिन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल बठिंडा में भर्ती करवाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतक बच्चियों के पिता ने बताया कि मंगलवार सुबह उड़िया कॉलोनी में ही रह रहा एक परिवार खाना बना रहा था। तभी अचानक झुग्गी में आग लग गई हवा तेज होने के कारण आग आसपास की झुग्गियों में भी फैल गई और चार-पांच झुग्गियां जलकर पूरी तरह से राख हो गई आग की खबर सुनकर लोगों में हड़कंप मच गया। वह भी अपना बचाव करने के लिए इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान उन्होंने अपने चारों बच्चों को झुग्गियों से बाहर निकाल लिया था।

लेकिन दो बच्चियां कमरे में जा छिपी

मृतक बच्ची के पिता ने बताया कि इस दौरान उनकी दोनों बेटियां आग से बचने के लिए दूसरे कमरे में जाकर छिप गई इसके बाद कमरे में पड़ा गैस सिलेंडर आग की चपेट में आने के कारण फट गया और उस कमरे में भी आग लग गई आग की चपेट में आकर बेटियां बुरी तरह झुलस गई।

घटना को लेकर उन्होंने कहा कि जब वह अपनी बेटियों को ढूंढ रहे थे तब उन्होंने दूसरे कमरे में जाकर देखा तो उनकी दोनों बेटियां आग में बुरी तरह झुलसी हुई थीं।

इसके बाद उन्होंने किसी तरह आग पर काबू पाया और बेटियों को बाहर निकालने की कोशिश की। वहीं मौके पर पहुंची सहारा जन सेवा की टीम ने दोनों बच्चियों को बाहर निकाल कर तुरंत उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया जहां पर उन्हें अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया

यह भी पढ़ें- Punjab News: पंजाब में बड़ी वारदात कराने की फिराक में आतंकी रिंदा, अलर्ट मोड पर सुरक्षा एजेंसियां

यह भी पढ़ें- पटियाला में केक खाने से हुई बच्ची की मौत में नया खुलासा, बेकरी ने मिठास के लिए अधिक मात्रा में इस्तेमाल किया था सैकरीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.