Move to Jagran APP

ड्राइवर की हत्या कर लूट लेते थे कार

पुलिस ने एक ऐसे गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो कार लूटने के लिए ड्राइवर की बेरहमी से हत्या कर देता था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 06:41 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 06:41 PM (IST)
ड्राइवर की हत्या कर लूट लेते थे कार
ड्राइवर की हत्या कर लूट लेते थे कार

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : पुलिस ने एक ऐसे गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो कार लूटने के लिए ड्राइवर की बेरहमी से हत्या कर देता था। अब तक लूटपाट की दो घटनाओं में एक कार के ड्राइवर की हत्या कर चुके हैं, जबकि एक अन्य को भी अपनी तरफ से मरा हुआ फेंक आए थे, मगर लोगों की मदद से वह बच निकला। इसके अलावा बदमाशों से एक और ड्राइवर को जान से मारने की कोशिश की।

loksabha election banner

रामपुरा की थाना सिटी पुलिस ने उनके कब्जे से से दो कारें, एक देसी पिस्टल, दो ¨जदा कारतूस, दो तलवारें, एक गंडासी, एक किरच तथा बेसबॉल बरामद किए गए। एसएसपी डॉ. नानक ¨सह ने बताया कि आरोपितों की पहचान हरियाणा के पन्नीवाला मोरी का निवासी गगनदीप ¨सह, विष्णु, बलकार ¨सह, गांव बुर्ज गिल निवासी सुखप्रीत ¨सह उर्फ सुखा, बलवंत ¨सह उर्फ बंती, कुलवंत ¨सह उर्फ हैप्पी, मंडी रामपुरा निवासी ते¨जदर ¨सह उर्फ दीपू तथा साहिल कुमार के रूप में हुई। एसएचओ गुरप्रीत कौर की टीम ने वीरवार शाम गुप्त सूचना के आधार पर सिधाना नहर पुल के पास रेड करके सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उनके कब्जे से बरामद हुई रिटज कार उन लोगों ने हरियाणा के गुरुग्राम से किराए पर ली थी। उसके ड्राइवर की हत्या करने के बाद उन लोगों ने उसका शव राजस्थान के गांव मौजगढ़ के पास नहर में फेंक दिया था। मरने वाला ड्राइवर राजस्थान के जिला चूरू के थाना तारा नगर के गांव रिहाड़ी बारावास निवासी बिट्ट गर्ग था। उस संबंध में गुरुग्राम के थाना बदरापुर में उनके खिलाफ केस भी दर्ज हैं। रिटज कार का असली नंबर एचआर55वाई0391 है। जबकि आरोपियों ने उस पर फर्जी पीबी03बी4852 नंबर लगा रखा था।

इसी प्रकार उनके कब्जे से बरामद हुई स्विफ्ट डिजायर कार भी उन लोगों ने गुरुग्राम से किराए पर ली थी। उस कार के ड्राइवर को उन लोगों ने हरियाणा के कालांवाली इलाके में अपनी तरफ से मार कर फेंक दिया, मगर लोगों ने उसे बचा लिया। उसकी पहचान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के गांव दीदाल निवासी योगेश कुमार के रूप में हुई। उस संबंध में थाना कालावाली में उनके खिलाफ केस दर्ज है। स्विफ्ट कार का असली नंबर डीएल1वाईई6276 है। जबकि आरोपियों ने उस पर फर्जी ीपीबी03जी3388 नंबर लगा रखा था।

एसएसपी ने बताया कि इसके अलावा आरोपितों के खिलाफ नशा तस्करी और शराब तस्करी के आरोप में भी केस दर्ज हैं। गिरोह के सदस्य जिला ब¨ठडा में कई पेट्रोल पंपों पर गाड़ियों में तेल भरवाने के बाद बिना पैसे दिए हथियार से डरा धमका कर भाग जाते थे। सभी आरोपित नशा करने के आदी हैं। जल्दी अमीर बनने के चक्कर में उन लोगों ने लूट का रास्ता चुना। शुक्रवार उन्हें अदालत में पेश किया गया। जहां से रिमांड हासिल करने के बाद कड़ी पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.