Move to Jagran APP

जिले में 13 रामा रिफाइनरी के मजदूर, तीन सैनिक समेत 18 कोरोना पॉजिटिव

बाजारों में लोगों की चहल-पहल बढ़ रही है वैसे-वैसे बठिडा में कोरोना का कहर भी तेजी से बढ़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 10:17 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 06:08 AM (IST)
जिले में 13 रामा रिफाइनरी के मजदूर, तीन सैनिक समेत 18 कोरोना पॉजिटिव
जिले में 13 रामा रिफाइनरी के मजदूर, तीन सैनिक समेत 18 कोरोना पॉजिटिव

नितिन सिगला,बठिडा : जैसे-जैसे बाजारों में लोगों की चहल-पहल बढ़ रही है, उसके साथ ही बठिडा में कोरोना का कहर भी तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को एक बार फिर से एक साथ 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसमें 13 मरीज तो केवल रामा मंडी स्थित एशिया की सबसे बड़ी गुरु गोबिद सिंह रामा रिफाइनरी के मजूदर हैं, जबकि तीन मरीज बठिडा सैनिक छावनी के तीन फौजी है, जोकि पहले से मिलिट्री अस्पताल में भर्ती थे। इसके अलावा एक मरीज बठिडा के पॉश एरिया माडल टाउन का रहने वाला है, तो दूसरा मरीज बठिडा के गांव धुन्नीके का रहने वाला है, जोकि बठिडा के एक मॉल में स्थित काफी शॉप में नौकरी करता था,जोकि कुछ दिन पहले बीमार हुआ था, जिसका टायफाइड भी पॉजिविट आया था और उसने अपना कोरोना टेस्ट करवाया, तो वह भी पॉजिटिव आया है। यह युवक करीब 25 साल का है। इसके साथ जिले में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 186 पर पहुंच गई है, जबकि 117 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके है। शुक्रवार को पाजिटिव आएं 18 में 14 मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है, जबकि तीन सैनिक मिल्ट्री अस्पताल में आइसोलेट है। 13 मजदूरों में से एक मजूदर लापता शुक्रवार को रामा रिफाइनरी में काम की तालाश में आए 13 मजदूरों में से 12 को सेहत विभाग ने बठिडा के डीडीआरसी सेंटर में आइसोलेट कर दिया है, जबकि एक मरीज अभी लापता है, जोकि सैंपल देने के बाद फरार हो गया था, जिसका अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि 12 लोग उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों के रहने वाले है, जोकि रिफाइनरी में मजदूरी के काम के लिए आये थे। रिफाइनरी ने उनको क्वारंटाइन किया हुआ था। एक मजदूर पंजाब के तरनतारन शहर का रहने वाला है। यह सभी लोग रिफाइनरी में काम के लिए आएं थे और इनके तीन दिन पहले ही सैंपल लिए गए थे। बता दे कि अब तक रामा रिफाइनरी से सबसे ज्यादा मजदूर कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। वहीं तरनतारन का रहने वाले मजदूर को सेहत विभाग की टीम शुक्रवार को पूरा दिन ढूंढ़ती रही, लेकिन उसके बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका है। वहीं दूसरी तरफ बठिडा सैनिक छावनी में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को तीन ओर फौजी कोरोना की चपेट में आएं है,जोकि पहले से पाजिटिव आएं सैनिकों के संपर्क में आएं थे और पहले से मिल्ट्री अस्पताल में भर्ती थे। बता दे कि रामा रिफाइनरी के 35 के करीब लोग पॉजिटिव आ चुके हैं तो बठिडा सैनिक छावनी के भी करीब 20 फौजी कोरोना की चपेट में आ चुके है। इसके बाद इन दोनों बड़े संस्थानों में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इसके अलावा माडल टाउन का रहने वाला एक निवासी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई, जोकि अपने आप को बठिडा पुलिस के एक उच्चाधिकारी का चचेरा भाई बता रहा है और उसने सिविल अस्पताल के डाक्टरों से उसे घर में आइसोलेट करने की मांग उठाई।

loksabha election banner

अब 14459 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं : डीसी

डिप्टी कमिश्नर बी. श्रीनिवासन ने बताया कि अब तक 14459 लोगों के सैंपल लिए जा चुके है, जिसमें 239 एनआरआइ शामिल है, जिसमें से 13640 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हो चुकी है, जबकि 395 की रिपोर्ट पेंडिग है। उन्होंने बताया कि 186 पाजिटिव में से 128 बठिडा जिले के रहने वाले है, जबकि 1 लुधियाना, 2 मोगा, 1 पटियाला, 2 मानसा, 2 गुरदासपुर, 1 तरनतारन,1 संगरूर, 1 दिल्ली का शामिल है। डीसी ने बताया कि 182 में से 117 लोग पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर जा चुके है, जबकि 28 मरीज बठिडा के डीडीआरसी सेंटर में बनाएं गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है जबकि 11 मरीज कोविड केयर सेंटर, 10 मिल्ट्री अस्पताल बठिडा, 7 मरीज बठिडा कैंट में आइसोलेट है, एक पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती है। बठिडा जिले में अब तक पांच मौते हुई है, जिसमें चार बठिडा सिटी के रहने वाले है , जबकि एक मोगा जिले का रहने वाला है, जोकि बठिडा के एक निजी अस्पताल में दाखिल था। इसके अलावा 273 एनआरआई बठिडा आएं है, जिसमें 239 के सैंपल लिए जा चुके है, जबकि 100 क्वारंटाइन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.