Move to Jagran APP

आम बजट फ्रेंडली हो, मेडिकल क्षेत्र को टैक्स से मिले कुछ राहत

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : आम बजट पेश करने की तैयारी मोदी सरकार ने शुरू कर दी है। आम बजट को लेकर हर वर

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jan 2018 01:15 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2018 01:15 AM (IST)
आम बजट फ्रेंडली हो, मेडिकल क्षेत्र को टैक्स से मिले कुछ राहत
आम बजट फ्रेंडली हो, मेडिकल क्षेत्र को टैक्स से मिले कुछ राहत

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : आम बजट पेश करने की तैयारी मोदी सरकार ने शुरू कर दी है। आम बजट को लेकर हर वर्ग काफी उत्सुक है। वहीं मेडिकल क्षेत्र से जुड़े डॉक्टरों का कहना है कि आम बजट फ्रेंडली होना चाहिए ताकि किसी को ऐसे न लगे की उन पर सरकार लगातार टेक्स का बोझ बढ़ाती जा रही है। दैनिक जागरण टीम ने मंगलवार को शहर के कुछ नामी डॉक्टरों से आम बजट पर चर्चा की। सभी का कहना है कि सरकार सेहत सुविधा का जरूर ध्यान रखे व इसके लिए अधिक से अधिक बजट सरकार दे।

loksabha election banner

------

अस्पतालों को मिले विशेष रियायत : अजय

लुधियाना अस्पताल के प्रबंधक डॉ. अजय गुप्ता ने कहा कि उन्हें पेश होने जा रहे आम बजट से काफी उम्मीदें है। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि सरकार अस्पतालों के लिए सबसिडी प्रदान करवाए ताकि जरूरतमंद व्यक्ति अच्छा व बेहतरीन इलाज प्राइवेट अस्पतालों से भी करवा सके। उन्होंने कहा कि अस्पतालों को विशेष तरह की रियायतें दीं जाएं।

-----------

टैक्स कम होंगे तो ही ग्रो करेगा मेडिकल फील्ड : सुनील

सुनील गुप्ता अस्पताल के संचालक डॉ. सुनील गुप्ता ने कहा कि अस्पतालों पर जितने कम टैक्स लगेंगे अस्पताल पूरी कोशिश करेगा कि मरीजों को अच्छा व सस्ता इलाज मिले। मेडिकल फील्ड में जितने टैक्स कम होंगे उतना अधिक फायदा मरीजों को सीधे तौर पर हासिल होगा। सरकार को चाहिए कि सेहत के लिए अधिक से अधिक बजट आम बजट के दौरान रखने चाहिए।

-------------

आम बजट हर व्यक्ति के फेवर में हो : निधि गुप्ता

शहर के भारत अस्पताल की संचालिका डॉ. निधि गुप्ता का कहना है कि सरकार इस तरह का आम बजट पेश करे ताकि बजट का असर किसी पर अधिक न पड़े। डॉ. निधि ने कहा कि सरकार को दवाओं व उपकरण को टैक्स से मुक्त कर दें तो दवा मरीजों को सस्ती बाजार से मिल सकती है। उन्होंने कहा कि टैक्स की स्लैब सभी के लिए एक सामान होनी चाहिए।

---------------

टैक्स स्लैब में हो बदलाव : डॉ. प्रतीक

डॉ. कपिला का कहना है कि वे चाहते हैं कि महिलाओं के लिए आम बजट में महिलाओं को उनकी आय सीमा बढ़ा देनी चाहिए। हेल्थ पर कुछ न कुछ अलग से होना बेहद जरूरी है। मेडिकल क्षेत्र में जितने टैक्स कम लगेंगे उतना इलाज सस्ता होगा। कैंसर रोगियों के लिए भी बजट में अलग से कुछ मिलना चाहिए। कैंसर के इलाज पर सरकार जो आर्थिक मदद देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.