Move to Jagran APP

एसपी ने टलवाया थर्मल कर्मियों का रोष मार्च

जागरण संवाददाता, बठिंडा: थर्मल में ठेके पर काम कर रहे थर्मल कर्मियों की मांगों को सरकार इग्नोर करती

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jan 2018 01:14 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2018 01:14 AM (IST)
एसपी ने टलवाया थर्मल कर्मियों का रोष मार्च
एसपी ने टलवाया थर्मल कर्मियों का रोष मार्च

जागरण संवाददाता, बठिंडा: थर्मल में ठेके पर काम कर रहे थर्मल कर्मियों की मांगों को सरकार इग्नोर करती नजर आ रही है। मंगलवार को पावरकाम के प्रबंधकों ने ब¨ठडा आना था पर वे नहीं आए। इस बात से गुस्साए यूनियन कर्मी अपने परिवार के साथ शहर में रोष मार्च निकालना चाहते थे पर एसपी(सिटी) गुरमीत ने यूनियन नेता की बात फोन पर थर्मल प्रबंधकों के साथ करवाई। इसके बाद यूनियन ने अपना रोष मार्च टाला। वहीं यूनियन के प्रधान अश्वनी कुमार का कहना है कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो मजबूरन उन्हें अपने संघर्ष को और तेज करेंगे।

loksabha election banner

30 दिनों से पक्के मोर्चे पर डटे हैं कर्मी

थर्मल ठेका कर्मियों के तरफ से अपनी मांगों को लेकर डीसी दफ्तर के बाहर पक्का मोर्चा लगा रखा है। दिन रात चलने वाले धरने में कर्मी डटे हुए हैं। मंगलवार को ठेका कर्मियों का रोष प्रदर्शन 30 वें दिन में प्रवेश कर गया है। संघर्ष को एक माह का वक्त बीत गया है पर अभी तक कर्मियों की मांगों को सरकार के तरफ से माना नहीं गया है। बैठकों का दौर काफी चला पर किसी तरह के सार्थक परिणाम नहीं निकल सके हैं। कर्मियों के साथ उनके परिवार के मेंबर भी संघर्ष कर रहे हैं। यूनियन के जिला प्रधान अश्वनी का कहना है कि थर्मल प्रबंधकों ने उनकी मांगों को मान लेने का भरोसा दिया था जो कि अभी तक पूरा नहीं हो सका है। ठंड का असर कर्मियों के सेहत पर भी पड़ रहा है।

एसपी सिटी ने फोन पर प्रबंधक के साथ करवाई बात

यूनियन के प्रधान अश्वनी कुमार ने बताया कि मंगलवार को पावरकॉम के प्रबंधक ने ब¨ठडा में आने की बात कही थी। इस लिए सुबह से ही सभी यूनियन कर्मी उनका रास्ता ताकते रहे जब यूनियन को पता चला कि प्रबंधक नहीं आ रहे तो यूनियन ने शहर में एक रोष मार्च निकालने की घोषणा की। प्रधान अश्वनी कुमार ने बताया कि एसपी(सिटी) गुरमीत ¨सह ने पावरकाम के प्रबंधकों के साथ फोन पर बात करवाई। यूनियन को फोन पर फिर से भरोसा दिया गया कि सरकार उनकी मांगों को जल्द पूरा कर लेगी। एसपी सिटी के भरोसा देने के बाद कर्मियों ने अपना रोष मार्च को टाल दिया व पक्के मोर्चे पर शामिल हो कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.