Move to Jagran APP

शादी का झांसा देकर ठगे 16.14 लाख रुपये, आरोपित बेटी और मां पर मामला दर्ज

शहर के कैनाल कालोनी की रहने वाली एक आइलेट्स पास लड़की ने अपनी मां के साथ मिलकर प्रताप नगर निवासी एक युवक से शादी का झांसा देकर उसके स्वजनों से 16.14 लाख रुपये की ठगी कर ली।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 11:07 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 11:07 PM (IST)
शादी का झांसा देकर ठगे 16.14 लाख रुपये, आरोपित बेटी और मां पर मामला दर्ज

जासं, बठिडा : शहर के कैनाल कालोनी की रहने वाली एक आइलेट्स पास लड़की ने अपनी मां के साथ मिलकर प्रताप नगर निवासी एक युवक से शादी का झांसा देकर उसके स्वजनों से 16.14 लाख रुपये की ठगी कर ली। सगाई करने के बाद आरोपित युवती ने अपने विदेश जाने के खर्च की फीस लेने के बाद युवक से शादी करने से इंकार कर दिया और शादी करने की एवज में लिए पैसे भी वापस नहीं किए। धोखाधड़ी का शिकार हुए पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत एसएसपी बठिडा को दी। पुलिस की ईओ विग ने आरोपित युवती और उसकी मां पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

पुलिस को शिकायत देकर नरेश कुमार निवासी प्रताप नगर बठिडा ने बताया कि कुछ माह पहले उसके बेटे का रिश्ता आरोपित युवती मनप्रीत कौर पुत्री भिदर सिंह निवासी कैनाल कालोनी के साथ हुआ था। नरेश कुमार ने बताया कि लड़की आइलेट्स पास थी, इसलिए विदेश जाना चाहती थी। रिश्ता होने के बाद लड़की मनप्रीत कौर ने शर्त रखी कि वह उनके बेटे से शादी कर उसे अपने साथ विदेश ले जाएगी, लेकिन विदेश भेजने पर आना वाला सारा खर्च व फीस उनको भरनी होगी। पीड़ित के अनुसार वह आरोपित मां-बेटी की झांसे में आ गए और उन्होंने विभिन्न तारीख पर आरोपित मनप्रीत कौर उसकी मां रूप रानी के बैंक खाते में विभिन्न किश्तों में करीब 16.14 लाख रुपये जमा करवा दिए। पैसे लेने के बाद आरोपित युवती ने उसके बेटे के साथ शादी करने से इंकार कर दिया। जब उन्होंने आरोपितों से अपने पैसे मांगे, तो उन्होंने इंकार कर दिया। इसके बाद पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपित युवती मनप्रीत कौर व उसकी मां रूप रानी निवासी कैनाल कालोनी पर मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.