Move to Jagran APP

उम्मीदवारों ने घरों की तरफ किया रुख, बेचैनी में गुजरी रात

दो माह से लोकसभा चुनाव दौरान प्रचार में जुटे प्रत्याशी मतदान के बाद अपने हलके को छोड़ चंडीगढ़ की तरफ रुख कर लिया था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 07:31 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 06:26 AM (IST)
उम्मीदवारों ने घरों की तरफ किया रुख, बेचैनी में गुजरी रात
उम्मीदवारों ने घरों की तरफ किया रुख, बेचैनी में गुजरी रात

सोनू उप्पल, बरनाला

loksabha election banner

दो माह से लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार में जुटे प्रत्याशी मतदान के बाद अपने हलके को छोड़ चंडीगढ़ की तरफ रुख कर लिया था, जो अब मतगणना के मद्देनजर दोबारा से हलकों में लौट आए हैं। वर्करों से प्रत्याशियों ने एक बार फिर से मुलाकात का दौर शुरू कर दिया है और वर्करों से दोबारा मतदान के समीकरणों पर चर्चा की जा रही है। चुनाव का परिणाम जानने के लिए जहां प्रत्याशी बेहद उत्सुक हैं, वहीं उनकी धड़कने भी तेज हो रही है। ऐसे में बुधवार की रात प्रत्याशियों की बेहद बेचैनी से गुजरी है, परिणाम की चिता में प्रत्याशी ठीक से सो भी नहीं पाए। सोमवार को चंडीगढ़ रवाना हुए थे ढींडसा

सोमवार को अकाली-भाजपा के प्रत्याशी परमिदर सिंह ढींडसा ने अपनी कोठी में वर्करों से मुलाकात की थी। मुलाकात करके उन्होंने वर्करों से मतदान में अकाली-भाजपा को मिले रुझान के बारे में चर्चा की। उन्होंने वर्करों की नब्ज टटोलने का प्रयास किया था, जिसके बाद वह चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए थे। बुधवार शाम को वह चंडीगढ़ से संगरूर के लिए वापस लौैटे व शाम को परिवार के साथ मुलाकात करने के बाद फिर से वर्करों से मुलाकात की। वर्करों को मतगणना के दौरान पूरी तरह सतर्क रहने की अपील भी की तथा अगली रणनीति पर विचार विमर्श किया। देर शाम को फिर ढींडसा परिवार के साथ ही रहे व वीरवार की सुबह का इंतजार करते हुए रात को देर से ही सोए, क्योंकि परिणाम को लेकर वह कुछ चितित दिखाई दिए, लेकिन वर्कर उनका हौसला बढ़ाता रहे।

चंडीगढ़ से बरनाला लौटे ढिल्लों

सोमवार को अपने हलकों में लोगों से मुलाकात करने के बाद केवल सिंह ढिल्लों चंडीगढ़ रवाना हो गए थे। दो दिन का आराम करने के बाद वह बुधवार को फिर शाम को बरनाला अपने निवास स्थान पर पहुंचे। यहां आकर वर्करों से मुलाकात करके उन्होंने माहौल के बारे में चर्चा की। साथ ही वर्करों को मतगणना के दौरान मतदान केंद्र में जाने के लिए तैयारी पर चर्चा की। वर्करों ने उनका हौसला बढाया। केवल सिंह ढिल्लों ने वर्करों को भरोसा दिलाया कि लोगों का भरपूर समर्थन मिलने की उम्मीद है, जिससे परिणाम हमारे पक्ष में ही होगा। वर्करों से बातचीत करते हुए ढिल्लों पूरे जोश में दिखाई दिए, लेकिन चेहरे पर हल्की परेशानी भी झलकती रही।

भगवंत मान ने बढ़ाया वर्करों का जोश

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भगवंत मान मतदान के बाद से लगातार पार्टी वर्करों व इलाके का दौरा करके परिणाम से पहले ही लोगों का धन्यवाद करने में जुटे हैं। चुनाव प्रचार में पिछले चार माह से लगातार जुटे रहे भगवंत मान अब खुद को रिलैक्स करने के लिए प्रोग्रामों में शिरकत कर रहे हैं। मान ने अपने वर्करों व इलाके के युवाओं को मतगणना के बाद जश्न के लिए तैयार रहने का आह्वान किया है। मान का कहना है कि हलके के लोगों की नब्ज वह टटोल चुके हैं, लोग उनकी कारगुजारी से प्रभावित हैं, जिससे उन्हें उम्मीद है कि लोग उन पर भरोसा जताएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.