Move to Jagran APP

बेंगलुरु में पंजाबी युवाओं को बंधक बनाने के मामले में 14 लाख लेकर बयान से पलटा गुरप्रीत

कनाडा ले जाने के नाम पर पंजाब के युवाओं को बेंगलुरु में बंधक बनाने के मामले में नया मोड़ आ गया है। गुरप्रीत सिंह अब अपने बयान से पलट गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 06 Aug 2018 10:02 AM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 05:27 PM (IST)
बेंगलुरु में पंजाबी युवाओं को बंधक बनाने के मामले में 14 लाख लेकर बयान से पलटा गुरप्रीत
बेंगलुरु में पंजाबी युवाओं को बंधक बनाने के मामले में 14 लाख लेकर बयान से पलटा गुरप्रीत

बरनाला [हेमंत राजू]। कनाडा ले जाने के नाम पर पंजाब के युवाओं को बेंगलुरु में बंधक बनाने के मामले में नया मोड़ आ गया है। गिरोह के चंगुल से बचकर बरनाला पहुंचे गुरप्रीत सिंह ने पुलिस में हलफनामा देकर कहा है कि इस मामले में पकड़े गए पांच आरोपितों से उसका कोई झगड़ा नहीं है। आरोपित सुखप्रीत सिंह व रणजीत सिंह ने उसके 14 लाख रुपये लौटा दिए हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि गुरप्रीत ने सात लोगों के खिलाफ 25 लाख रुपये ठग कर उसे कनाडा के बजाय बेंगलुरु भेजने का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपित सुखप्रीत सिंह व रणजीत सिंह को गिरफ्तार किया था। पांच आरोपितों के बारे में गुरप्रीत ने बयान दिया है कि उसका उनसे कोई झगड़ा नहीं है। बयान से पलटने के बाद दो आरोपितों सुखप्रीत सिंह व रणजीत सिंह को जमानत पर छोड़ दिया गया। पीडि़त ने पांच आरोपितों सुखप्रीत सिंह, रणजीत सिंह, गुरपाल सिंह, अनमोल शर्मा व हनी शर्मा के बारे में हलफनामा दिया है।

हालांकि, जमानत मिलने के बाद एक आरोपित रणजीत सिंह को मोगा पुलिस एक अन्य केस में पूछताछ के लिए साथ ले गई है। पीडि़त भले ही आरोपों से मुकर गया हो, लेकिन पुलिस का कहना है कि अभी तक किसी भी आरोपित को बेगुनाह साबित नहीं किया गया है। क्योंकि पीडि़त इस बात पर अब भी कायम है कि बेंगलुरु में पंजाबी युवकों को बंधक बनाया गया है। बरनाला के एसएसपी एसएसपी हरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस की विशेष टीम बेंगलुरु व दिल्ली भेजी जाएगी। बेंगलुरु में बंधक बनाए गए युवकों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। दिल्ली में भी दबिश दी जाएगी।

बड़ा खुलासा होने की संभावना

थाना रूड़ेके कलां के प्रभारी इंस्पेक्टर मंजीत सिंह ने बताया कि केस की फाइल एसपी हेडक्वार्टर शरनदीप सिंह ढिल्लों ने मंगवा ली है। वह केस की जांंच कर रहे है। केस में नामजद अन्य दो आरोपितों सागर सिंह निवासी अमृतसर व चौधरी निवासी दिल्ली की तलाश की जा रही है। एसएसपी हरजीत सिंह ने बताया कि इस गिरोह से बड़ा खुलासा होने की पूरी संभावना है।

जमानत पर छूटे रणजीत पर पहले भी दर्ज हैं तीन केस

सिटी वन मोगा पुलिस के प्रभारी इंस्पेक्टर गुरप्रीत सिंह ने कहा कि आरोपित रणजीत सिंह निवासी  मोगा पर विदेश भेजने का झांसा देकर रुपये एंठने के आरोप में पहले से ही तीन केस दर्ज हैं। पुलिस को उसकी काफी देर से तलाश थी। उससे पूछताछ की जा रही है।

मीडिया से बनाई दूरी

पीडि़त गुरप्रीत सिंह व उसका परिवार अब मीडिया से दूरी बना रहा है। गुरप्रीत ने पुलिस को बताया था कि एजेंटों के गिरोह ने पंजाब के 15 युवाओं समेत बांग्लादेश, नेपाल व अन्य राज्यों के 100 युवाओं को बेंगलुरु के जंगलों में बंधक बनाया गया है। उनसे गन प्वांइट पर घर से पैसे मंगवाए जाते हैं और पैसे न देने वालों को गोली मार दी जाती है। तीन युवाओं को उसके सामने गोली मारी गई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.