Move to Jagran APP

ड्यूटी के साथ सामाजिक जिम्मेदारी भी निभा रहे पुलिस के जवान

बरनाला देश व दुनिया में कोरोना को लेकर राज्य में कैप्टन सरकार द्वारा लापरवाही को नजर अंदाज किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 03:38 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 03:38 PM (IST)
ड्यूटी के साथ सामाजिक जिम्मेदारी भी निभा रहे पुलिस के जवान

सोनू उप्पल, बरनाला : कोरोना महामारी को खत्म करन के लिए पंजाब सरकार न राज्य में क‌र्फ्यू लगा रखा है। ताकि कोरोना के संक्रमण का रोका जा सके। इसके लिए पुलिस कर्मचारी जहां दिन-रात सड़कों पर डटे हुए हैं तथा आदेश न मानने वालों से सख्ती बरत रहे हैं वहीं इंसानियत की मिशाल भी खूब पेश कर रहे हैं। वहीं धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं भी पुलिस प्रशासन के साथ एक परिवार के रूप में सहयोग दे रही हैं। पुलिस कर्मचारियों की हर जरूरत को मद्देनजर को ध्यान में रखते हुए हर सुविधा मुहैया करवाई जा रही है, उसमें चाहे खाने-पीने का सामान, चाय व गर्मी के मद्देनजर लस्सी व शीतल पेय पदार्थ हो। वहीं अब कोरोना की चेन को तोड़ने में एक साथ मैदान में उतरे लोगों के साथ बरनाला पुलिस की तरफ से अनोखी पहल की जा रही है। वहीं कुछ लोगों के पास न तो तन ढकने के लिए कपड़ा है और न ही खाने के लिए कुछ बचा है। ऐसे लोगों को पुलिस के जवान अपनी जेब से उनकी जरूरतें पूरी करने में जुटे हुए हैं। इसके अलावा उन्हें जरूरत के हिसाब से राशन भी मुहैया करवा रहे हैं।

loksabha election banner

नाम न बताने की शर्त पर इन जवानों ने दैनिक जागरण से कहा कि किसी जरूरतमंद की जरूरत पूरी करके फोटो खिचवा अखबारों की सुर्खियां नहीं बनना है। उन्हें तो सिर्फ जरूरतमंद की सेवा करना है। अगर उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है तो लोग इससे प्रेरित होकर जरुरतमंदो के तन पर कपड़ा व पैरों जूते व चप्पल पहना सकते हैं यहीं असली इंसानियत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.