Move to Jagran APP

बेपरवाह हुए लोग क‌र्फ्यू की ढील में लोग भूले सावधानियां

बरनाला देश व दुनिया में फैले कोरोना ने जिदगी को अस्त-व्यस्त कर दिया ह।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 03:57 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 03:57 PM (IST)
बेपरवाह हुए लोग क‌र्फ्यू की ढील में लोग भूले सावधानियां
बेपरवाह हुए लोग क‌र्फ्यू की ढील में लोग भूले सावधानियां

सोनू उप्पल, बरनाला : देश व दुनिया में फैले कोरोना ने जिदगी को अस्त-व्यस्त कर दिया है व जनजीवन पटरी से उतर चुका है। क‌र्फ्यू के कारण सब बंद है, ऐसे में लोगों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है व लोगों को अपने राशन के लिए दूसरों के आगे हाथ बढ़ाने पड़ रहे हैं। इस समस्या को देखते हुए जहां केंद्र सरकार ने लोगों में राहत देने का फैसला किया, वहीं राज्य सरकार द्वारा लोगों को सुबह 7 बजे से 6 बजे तक की ढील दी गई। ताकि लोग राहत की सांस ले सकें व अपने कामकाज पर जाकर दो वक्त की रोटी के लिए रुपया जुटा सकें। गौर हो कि कुछ घंटो की ढील लोगों को उनकी सुविधा के लिए दी गई है, परंतु लोग इस ढील को लेकर लापरवाह हो गए हैं। अब लोग सुबह 7 बजे से 6 बजे तक लोग वाहनों पर सवार होकर सड़कों पर इस प्रकार निकलते हैं, जैसे कल नहीं होगा। इस दौरान लोगों के मुंह पर न तो मास्क था और न ही शारीरिक दूरी व न ही सावधानी बरती जा रही है। जिस कारण कोरोना का खतरा बढ़ सकता है व संक्रमण और फैल सकता है।

loksabha election banner

रोजाना जैसे ही सात बजते हैं तो शहर की सड़कों पर वाहनों का जमावड़ा आम दिनों की भांति हो जाता है। कोरोना को लेकर लोग बेपरवाह हो गए हैं व लापरवाही पर उतर आए हैं। दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोली, परंतु दुकानों में खरीदारी के दौरान एहतियात नहीं बरती जा रहा है। सड़कों पर काम को कम टहलने के लिए लोग ज्यादा निकले। ऐसे में क‌र्फ्यू के बावजूद शहर में जाम लग गया व लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। शहर के सदर बाजार छत खूह, जोड़े पेट्रोल पंप समक्ष ट्रैफिक जाम लग गया। अगर ऐसे ही लापरवाही पर उतर आएंगे, तो प्रशासन सख्ती पर उतर आएगा।

ट्रैफिक कंट्रोलर जिला हेड डीएसपी बलजीत बराड़ ने कहा कि लोगों को संयम, सर्तकता, सावधानी बरतनी चाहिए। ये ढील घूमने फिरने के लिए नहीं, बल्कि जरूरी कामकाज के लिए दी गई है। इसलिए बिना कामकाज सड़को पर न उतरें व डीसी के आदेश एक वाहन पर एक सवार नियम का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.