Move to Jagran APP

वाहन कहां करें पार्क, पार्किग बन गई थाना

जिला जहां सेहत, शिक्षा, विकास जैसी सुविधाओं के अभाव में जी रहा है, वहीं ट्रैफिक व पार्किग ना होने के कारण आमजन की परेशानी बढ़ गई है। शहर में ट्रैफिक समस्या से निजात पाने के लिए अब शहर वासी भी जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार से शहर में पार्किग बनाने के लिए गुहार लगा रहे हैं। लेकिन हर बार शहरियों की मांग को दरकिनार कर दिया जाता है व खजाने भरने के लिए लोगों की सुविधा को ठुकराने का पैंतरा अपनाया हुआ है। जिसकी ताजा उदाहरण 5 वर्ष पहले पार्किग के लिए उठी मांग को दरकिनार कर करोड़ों में पुड्डा मार्केट की जगह को बेचना है। शहर के बीचों बीच किसानों के लिए मार्केट कमेटी के नाम जमीन पर काफी समय से थाना सदर बना पुलिस प्रशासन द्वारा अवैध कब्जा कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 06:20 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 06:20 PM (IST)
वाहन कहां करें पार्क, पार्किग बन गई थाना
वाहन कहां करें पार्क, पार्किग बन गई थाना

सोनू उप्पल, बरनाला : जिला जहां सेहत, शिक्षा, विकास जैसी सुविधाओं के अभाव में जी रहा है, वहीं ट्रैफिक व पार्किग ना होने के कारण आमजन की परेशानी बढ़ गई है। शहर में ट्रैफिक समस्या से निजात पाने के लिए अब शहर वासी भी जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार से शहर में पार्किग बनाने के लिए गुहार लगा रहे हैं। लेकिन हर बार शहरियों की मांग को दरकिनार कर दिया जाता है व खजाने भरने के लिए लोगों की सुविधा को ठुकराने का पैंतरा अपनाया हुआ है। जिसकी ताजा उदाहरण 5 वर्ष पहले पार्किग के लिए उठी मांग को दरकिनार कर करोड़ों में पुड्डा मार्केट की जगह को बेचना है। शहर के बीचों बीच किसानों के लिए मार्केट कमेटी के नाम जमीन पर काफी समय से थाना सदर बना पुलिस प्रशासन द्वारा अवैध कब्जा कर लिया है। पुलिस प्रशासन द्वारा अन्य विभागों की जगहों को इस्तेमाल करके उनकी बिना संभाल किए छोड़ दिया जाता है, जैसे अनाज मंडी एसएसपी दफ्तर की हालत है। इसी प्रकार थाना सदर भी अंतिम सांसे गिन रहा है। मार्केट कमेटी की जगह को खाली करवाने के लिए 5 वर्ष से अधिक समय से केस चल रहा है, लेकिन पुलिस प्रशासन कब्जा जमाएं बैठा है।

loksabha election banner

ट्रस्ट ने जमीन के लिए कमेटी को दी करोड़ की ऑफर

मार्केट कमेटी की जगह पर भी नगर सुधार ट्रस्ट की नजर टिक गई है। इसके लिए ट्रस्ट द्वारा 1 करोड़ से उपर का मूल्य देने का एलान कर दिया, लेकिन हालात शहर वासियों की मांग के विरोध में है। जैसे पहले पुड्डा को करोड़ों का लालच दिखा बेच दिया, वहीं अब थाना सदर की जगह पर ट्रस्ट की बोली चल रही है। शहर वासी अब भी थाना सदर के शिफ्ट होने के बाद इस जगह पर पार्किग बनाने की मांग उठा रहे है

ऐसे मिलेगा पार्किग का लाभ

अगर थाना सदर की जगह पर पार्किग बनती है, तो बस स्टैंड, केसी व रामबाग रोड से लेकर सदर बाजार के रास्ते आने जाने वाले लोगों को बड़ा लाभ मिलेगा व शहर में ट्रैफिक की समस्या का अंत होगा। साथ ही दूसरे शहर व गांव से आने वाले लोगों को भी बड़ी सुविधा मिलेगी। गौर हो कि थाना सदर की जगह शहर के बीचों बीच है व इस जगह के आसपास मुख्य सदर बाजार, हंडिआया बाजार, फरवाही बाजार, बस स्टैंड रोड, सिविल अस्पताल, बैंक आदि होने के कारण वाहनों का जाम लगा रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.