Move to Jagran APP

Punjab News: कल बरनाला में किसान करेंगे रोष प्रदर्शन ,व्यापारियों और किसान यूनियन डकौंदा में भिड़ंत का मामला

किसान यूनियन डकौंदा ( Farmer Union Dakaunda) ने बुधवार को इमीग्रेशन मालिक की पक्का कॉलेज रोड बरनाला के पास रोष प्रदर्शन करने का एलान किया है। ऐसे में माहौल तनावपूर्ण होने की संभावना है। जिसे लेकर अब पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं। दरअसल 13 मई को किसान संगठन डकौंदा ने जो धरना प्रदर्शन किया था उसमें किसानों और व्यापारियों की आपसी भिड़ंत हुई थी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Tue, 14 May 2024 09:58 PM (IST)
Punjab Crime News: कल बरनाला में किसानों ने किया रोष प्रदर्शन का एलान।

हेमंत राजू, बरनाला। (Punjab Crime Hindi News) इमीग्रेशन सेंटर द्वारा करीब दो माह पहले एक युवक को वर्क परमिट वीजा पर इंग्लैंड भेजने के मामले पर 13 मई को किसान यूनियन डकौंदा द्वारा लगाए रोष धरने के दौरान किसानों व व्यापारियों की आपसी भिड़ंत हो गई थी।

किसान यूनियन डकौंदा ने फिर से किया रोष प्रदर्शन का एलान

इस मामले को लेकर किसान यूनियन डकौंदा (Farmer Union Dakaunda News) ने फिर से बुधवार को इमीग्रेशन मालिक की पक्का कॉलेज रोड बरनाला पर एक टायरों की दुकान के आगे रोष धरना लगाने का एलान किया है। इसी मामले को लेकर व्यापार मंडल व अन्य व्यापारिक संगठनों द्वारा आज बरनाला बंद का एलान किया हैं। दोनों पक्षों के आमने सामने होने से शहर में माहौल तनावपूर्ण हो सकता है। ऐसे में पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं।

दोनों पक्षों में हुआ था समझौता, जो नहीं हुआ पूरा

भारतीय किसान यूनियन डकौंदा के जिला प्रधान दर्शन सिंह उगोके ने बताया कि युवक के स्वजनों का कहना है कि इमीग्रेशन सेंटर ने युवक को कंपनी में नौकरी दिलाने के लिए जो एग्रीमेंट किया था वह पूरा नहीं हुआ। स्वजनों के पक्ष में किसान यूनियन डकौंदा ने सेंटर के सामने और मालिक की दुकान के सामने धरना दिया बाद में दोनों पक्षों में समझौता भी हुआ था। जो किन्हीं कारणों से पूरा नहीं हो सका था।

इस तरह से धक्केशाही नहीं की जाएगी बर्दास्त-व्यापार मंडल

व्यापार मंडल के प्रधान अनिल बंसल नाना, इंडस्ट्री चेंबर बरनाला के प्रधान विकास गोयल,करियाना एसोसिएशन के प्रधान राकेश सिंगला डेजी, भाजपा नेता धीरज दद्धाहूर आदि ने कहा कि किसान संगठन धक्केशाही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसकी जांच पुलिस या सिविल प्रशासन की तरफ से की जानी चाहिए। जो भी आरोपित हो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। इस तरह से धक्केशाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। इस कारण बुधवार को बरनाला बंद रखने का एलान किया गया हैं।

कानून व्यवस्था हर हाल में रखी जाएगी बहाल-एसएसपी बरनाला

इमीग्रेशन सेंटर बरनाला के प्रधान कुलविंदर सिंह बिट्टू ने कहा कि सेंटर वालों के साथ किसानों की धक्केशाही हैं। एक तरफ उनका युवक इंग्लेंड में सेटल है। दूसरी तरफ ये रूपया वापिस मांग रहे हैं। ऐसा किसी भी हालात में बर्दाशत नही किया जाएगा। आज सभी आईलेटस सेंटर व इमीग्रेशन सेंटर बंद रहेंगे। एसएसपी बरनाला (Barnala Police) संदीप कुमार मलिक ने कहा कि पुलिस दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास कर रही है। कानून व्यवस्था हर हाल में बहाल रखी जाएगी।