Move to Jagran APP

किसानों ने डाला घेरा, पुलिस ने भाजपा नेता को निकाला

भाजपा के वरिष्ठ नेता जिला बरनाला के प्रभारी गुरतेज सिंह ढिल्लों मंगलवार को किया घेराव।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 03:29 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 03:29 PM (IST)
किसानों ने डाला घेरा, पुलिस ने भाजपा नेता को निकाला
किसानों ने डाला घेरा, पुलिस ने भाजपा नेता को निकाला

हेमंत राजू, बरनाला : भाजपा के वरिष्ठ नेता जिला बरनाला के प्रभारी गुरतेज सिंह ढिल्लों मंगलवार को बरनाला में साबका विधायक बीबी सरजीत कौर बरनाला की कोठी पर उनसे बंद कमरे में मीटिंग करने पहुंचे थे। जैसे ही ये सूचना पुलिस को मिली तो बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी कोठी को घेरा डाल दिया। किसी प्रकार से ये सूचना किसान संगठनों को मिल गई तो भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां वहां पर पहुंच गई व उन्होंने उन्हें घेर लिया व कोठी की गेट के समक्ष धरना लगा दिया। पुलिस ने हालात को बिगड़ते देख फुर्ती से भाजपा के वरिष्ठ नेता जिला बरनाला प्रभारी गुरतेज सिंह ढिल्लों को कवर करके वहां से निकाला। तेज दौड़ती गाड़ियों के पीछे ही किसान नेता गगनदीप सिंह निवासी बरनाला ने अपनी मोटरसाइकल हीरो डीलक्स नंबर पीबी 19 आर 9389 पीछे लगा लिया व उनको रोकने का प्रयास किया परंतु भाजपा नेता की गाड़ी ने उनकी मोटरसाइकिलों को टक्कर मार कर फरार हो गए।

loksabha election banner

इससे गुस्साए किसान यूनियन ने साबका विधायक बीबी सरजीत कौर बरनाला की कोठी को घेर कर रोष धरना लगाकर बीबी बरनाला व साबका विधायक गगनजीत बरनाला व भाजपा के खिलाफ रोष प्रदर्शन शुरू कर दिया, वहीं पुलिस ने भी कड़ी व्यवस्था लागू कर दी है। किसान यूनियन के नेता कह रहे हैं कि भाजपा नेता व उनके मोटरसाइकिलें क्षतिग्रस्त कर दिए है, उनका मुआवजा दिया जाए।

साबका विधायक गगनजीत सिंह बरनाला ने कहा कि वे कोरोना पीड़ित थे, कल ही पीजीआइ चंडीगढ़ से आए हैं। गुरतेज ढिल्लों उनके रिश्तेदार हैं व वे बरनाला से गुजरते हुए बीबी बरनाला से मेरे बारे में हालचाल पूछने ही आए थे।

ये लोग पंजाब को तालिबान बना रहे : ढिल्लों

गुरतेज सिंह ढिल्लों ने कहा कि बीबी बरनाला उनकी बुआ हैं, वे रात को उनके घर रुके थे। किसान संगठनों ने उनके ऊपर हमला किया। कुछ लोग किसानों के रूप में गुंडागर्दी करते हैं। ये लोग पंजाब को तालिबान बना रहे हैं। पहले ही बड़ी मुश्किल से पंजाब के हालात ठीक हुए है अब ये लोग फिर से हालात खराब करना चाहते हैं। फाइल तीन का जौड़-भाजपा नेता गुरतेज सिंह ढिल्लों ने डीआईजी पटियाला व एसएसपी को की शिकायत डीआइजी पटियाला व एसएसपी को की शिकायत

भाजपा के वरिष्ठ नेता व जिला बरनाला प्रभारी गुरतेज सिंह ढिल्लों ने अज्ञात व्यक्तियों द्वारा जानलेवा हमला करने की शिकायत डीआइजी पटियाला रेंज विक्रमजीत दुग्गल से की है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि वह सात जून को बठिडा से वापस लौटते समय बरनाला में रात को अपने रिश्तेदार स्व. सुरजीत सिंह बरनाला पूर्व मुख्यमंत्री बरनाला की कोठी में रूके थे। जिस पर पुलिस ने अपनी सूझबूझ से उन्हें सुबह साढ़े नौ बजे अपनी गाड़ी नंबर पीबी-11सीयू-4252 से रवाना किया। उक्त युवकों ने मोटरसाइकिल उनकी गाड़ी के आगे लगाकर रोकने व उन पर हमला करने की कोशिश की कितु गाड़ी में मौजूद इंस्पेक्टर बलजीत सिंह ने अपनी सूझबूझ से उन्हें व ड्राइवर को युवकों से बचाकर शहर से बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि विगत 22 अप्रैल को भी भाजपा के जिला इंचार्ज होने के कारण वह धनौला में बैठक करने गए थे। इस दौरान किसानों ने घेरकर उनकी गाड़ी को आग लगाने व जानी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी। जिसकी शिकायत डीजीपी पंजाब को 22 अप्रैल को भेजी गई थी, कितु इस शिकायत पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.