Move to Jagran APP

दिल्ली से 15 करोड़ की नशीली दवाएं बरामद, अरोड़ा पिता-पुत्र को लेकर पहुंची थी बरनाला पुलिस

बरनाला पुलिस ने न्यूटेक हेल्थकेयर के मालिक अरोड़ा पिता-पुत्र को साथ लेकर न्यूटेक कंपनी के दिल्ली स्थित गोदाम में छापामारी की। जहां से 15 करोड़ रुपये की नशीली गोलियां बरामद की गई।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 09:43 AM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 09:47 AM (IST)
दिल्ली से 15 करोड़ की नशीली दवाएं बरामद, अरोड़ा पिता-पुत्र को लेकर पहुंची थी बरनाला पुलिस
दिल्ली से 15 करोड़ की नशीली दवाएं बरामद, अरोड़ा पिता-पुत्र को लेकर पहुंची थी बरनाला पुलिस

बरनाला [हेमंत राजू]। फार्मा कंपनी न्यूटेक हेल्थकेयर के दिल्ली के नरेला स्थित गोदाम में छापेमारी कर पुलिस ने 15 करोड़ रुपये की नशीली गोलियां बरामद की है। कंपनी के मालिक कृष्ण अरोड़ा व उसके बेटे गौरव अरोड़ा को साथ लेकर की गई छापेमारी के दौरान दो करोड़ आठ लाख गोलियों की बड़ी खेप बरामद की गई। ये दवाएं क्लोविडोल (ट्रामाडोल सॉल्ट) के नाम से मार्केट में उपलब्ध करवाई जाती थी।

loksabha election banner

पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने रात करीब 9.30 बजे ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। कहा कि फार्मास्यूटिकल ड्रग्स के खिलाफ पंजाब पुलिस का अभियान आगे भी जारी रहेगा। साथ ही उन्होंने आइपीएस डॉ. प्रज्ञा जैन समेत बरनाला पुलिस को बधाई दी है। न्यूटेक कंपनी के मालिक कृष्ण अरोड़ा व उसके बेटे गौरव अरोड़ा को बरनाला पुलिस ने 27 अगस्त को नरेला दिल्ली से गिरफ्तार किया था। रिमांड के दौरान पुलिस ने उन्हें लेकर दिल्ली में कई जगह छापे मारे।

एएसपी डॉ. प्रज्ञा जैन ने बताया कि शुक्रवार को नरेला में उनके गोदाम से ये प्रतिबंधित दवाएं बरामद की गई हैंं। दोनों पिता पुत्र सात सितंबर तक रिमांड पर हैंं। जल्द ही और बड़े खुलासे होंगे। पुलिस की टीमें लगातार छापेमारी कर रही है। दोनों बाप-बेटे कंपनी की आड़ में बड़े स्तर पर नशा तस्करी करते थे। आगरा गैंग के सरगना अरोड़ा बंधु हरीश अरोड़ा व कपिल अरोड़ा से पूछताछ के बाद ही पुलिस इन तक पहुंची थी।

एएसपी डॉ. प्रज्ञा जैन।

एक मां की चीख-पुकार के बाद शुरू हुआ ऑपरेशन 'वार ऑन ड्रग्स'

आइपीएस डॉक्टर प्रज्ञा जैन ने बताया कि कुछ समय पहले महलकलां में एक युवक की मेडिकल नशे से मौत हो गई थी। जांच के दौरान वह वहां पहुंची तो मृतक की मां का रोना उनसे देखा नहीं गया। उसी दिन से उन्होंने नशे के खिलाफ इस अभियान को शुरू किया, जिसका असर भी दिखने लगा है। अब तक दो बड़े गैंग मथुरा व आगरा गैंग के पर्दाफाश करने के बाद दवा सप्लाई करने वाली कंपनी का पर्दाफाश भी किया जा चुका है। ये सभी गैंग देशभर के 17 राज्यों को खोखला कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.