हेमंत राजू, बरनाला

विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के सीधे तौर पर चुनाव मैदान में आने के एलान पर कांग्रेस ने बरनाला सीट को जीतने के लिए अग्रवाल हिदू चेहरे को हलका बरनाला से चुनाव मैदान में उतारने पर लगभग सहमति बन चुकी है। कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार मनीश बांसल समर्थकों द्वारा गतिविधियां तेज कर दी गई है। करीब एक लाख 79 हजार 181 वोट बैंक वाले हलका बरनाला के लगभग 60 हजार के करीब हिदू वोट बैंक में अधिक वोट अपनी तरफ खींचने की मंशा के तहत कांग्रेस द्वारा हलका बरनाला से हिदू अग्रवाल चेहरे के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन कुमार बांसल के बेटे मनीश बांसल को विधानसभा हलका बरनाला से चुनाव मैदान में उतारने का रास्ता लगभग तय कर लिया गया है। कांग्रेस द्वारा उम्मीदवारों की जारी की जा रही दूसरी सूची में मनीश बांसल का नाम दर्ज होने की चर्चा जोरों पर हैं।

कांग्रेसी नेता मनीश बांसल द्वारा चुनाव मुहिम के लिए अपने समर्थकों द्वारा आस्था कालोनी बरनाला में 91 नंबर व हेमकुंड नगर में दो कोठियों की चाबियां ले ली गई हैं। विगत दिन नगर कौंसिल द्वारा शहर में यूनीपोल की बुकिग के लिए मांगी अर्जियों में भी कांग्रेसी नेता मनीश बांसल के समर्थकों द्वारा कांग्रेस की तरफ से करीब 10 यूनीपोल बुक करने की अर्जी दी गई है जबकि पूर्व विधायक व कांग्रेस टिकट के बड़े दावेदार केवल सिंह ढिल्लों द्वारा दी अर्जी पर किसी भी पार्टी का नाम नहीं दर्शाया गया। कांग्रेसी नेता मनीश बांसल द्वारा अपने समर्थकों के माध्यम से बरनाला व लुधियाना में बैनर तैयार करने के आर्डर दिए गए हैं ताकि टिकट का एलान होते ही बरनाला में लगाए जा सकें। यदि कांग्रेस द्वारा सिख चेहरे के कारण केवल ढिल्लों की बजाए हिदू चेहरे के रूप में कांग्रेसी नेता मनीश बांसल को चुनाव मैदान में उतारा जाता है तो केवल सिंह ढिल्लों किसी अन्य सियासी पार्टी या आजाद तौर पर बरनाला से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।

उधर, विगत दिन भाजपा से गठबंधन वाली पंजाब लोक कांग्रेस के प्रधान कैप्टन अमरिदर सिंह ने भी बरनाला सीट से अपनी दावेदारी ठोक दी है। कैप्टन अमरिदर सिंह के इस फैसले को केवल सिंह ढिल्लों से जोड़ कर देखा जा रहा है क्योंकि शुरू से ही केवल सिंह ढिल्लों व कैप्टन अमरिदर सिंह आपसी पारिवारिक सांझ के चर्चे रहे हैं।

शहर की आठ धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं जिनमें व्यापार मंडल, गीता भवन, सूर्यवंशी खत्री सभा, पवन सेवा समिति, गिरिराज सेवा सदन, बदरी विशाल सेवा मंडल, अपाहज गऊ सेवा आश्रम,अखिल भारती महा सभा,सनातन जागरण मंच,गिरिराज सेवा मंडल,बदरी विशाललोक चंतना मंच, सेवा सदन आदि ने पंफलेट छपवाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल करके तत्कालीन रेल मंत्री पवन बांसल द्वारा हलका व जिले के लिए रेल विभाग द्वारा किए विकास कार्यों के लिए धन्यवाद किया है।

Edited By: Jagran