संवाद सूत्र, महलकलां, बरनाला :

गांव धनेर की महिला ने अपनी ठेके पर दी जमीन संबंधी के चल रहे विवाद को लेकर मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन एकता (डकौंदा) द्वारा जिला प्रधान दर्शन सिंह उग्गोके के नेतृत्व में एएसपी दफ्तर महलकलां का घेराव कर नारेबाजी करके रोष प्रदर्शन किया। धरने को संबोधित करते हुए यूनियन के जिला प्रधान दर्शन सिंह उग्गोके, गुरदेव सिंह मांगेवाल व ब्लाक प्रधान जगराज सिंह हरदासपुरा ने कहा कि गांव धनेर की एक विधवा महिला ने अपने हिस्से की जमीन एक किसान को ठेके पर दी हुई है। उस जमीन पर किसान द्वारा लगाए धान को कुछ व्यक्तियों द्वारा जोत दिया गया था। इस मामले में महलकलां पुलिस को लिखित शिकायत दिए जाने के बावजूद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। महलकलां पुलिस इस गंभीर मामले को परिवारिक विवाद बताते बनती कार्रवाई करने से टालमटोल कर रही है। परंतु यह जमीन तो विधवा महिला ने एक किसान को ठेके पर दे दी हुई है, जिसका जमीन जोतने वाले किसान द्वारा 80 हजार रुपये ठेका भी दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इस जमीन का पहले भी कई बार समझौता हो चुका है व शोर करने वाला किसान समझौते से बार बार भाग रहा है। उन्होंने मांग की कि इस मामले संबंधी बनती कार्रवाई करके पीड़ित महिला को इंसाफ दिया जाएं। इस धरने में भाकियू (डकौंदा) के जिला लुधियाना के प्रधान हरदीप सिंह, बलवंत सिंह उप्पली, भाग सिंह कुरड़, मलकीत सिंह आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर पुलिस थाना महल कलां के जांच अधिकारी जसविदर कौर द्वारा रोष धरने में पहुंच कर किसान नेताओं को इस मामले की गहराई से जांच करते इंसाफ का भरोसा दिए जाएं। जिसके उपरांत किसान यूनियन द्वारा रोष धरना समाप्त कर दिया गया।

दोनों गुटों पर बातचीत चल रही है : प्रज्ञा जैन एएसपी महलकलां डॉक्टर प्रज्ञा जैन ने कहा कि यह एक ही परिवार का जमीन संबंधी विवाद है व उनकी दोनों गुटों के साथ बातचीत चल रही है। इस मसले को कानून के अनुसार जल्द ही हल कर लिया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!