Move to Jagran APP

बरनाला की सड़कें खस्ताहाल, पैदल चलना भी हुआ दूभर

सोनू उप्पल, बरनाला शहर के अधिकतर बाजारों की सड़कों की खस्ताहालत सरकार के विकास काय

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Mar 2018 03:04 AM (IST)Updated: Tue, 27 Mar 2018 03:04 AM (IST)
बरनाला की सड़कें खस्ताहाल, पैदल चलना भी हुआ दूभर
बरनाला की सड़कें खस्ताहाल, पैदल चलना भी हुआ दूभर

सोनू उप्पल, बरनाला

loksabha election banner

शहर के अधिकतर बाजारों की सड़कों की खस्ताहालत सरकार के विकास कार्यो की पोल खोल रही है। लोग भी विकास की उम्मीद लगाए सड़कों की खस्ताहालात पर आंसू बहा रहे है। गौर हो कि शहर के संघेड़ा रोड, संधू पत्ती, तर्कशील चौक, 22 एकड़ स्कीम, 16 एकड़ सैंसी बस्ती, बस स्टैंड रोड, पक्का कॉलेज रोड, पुराना सिनेमा रोड, फरवाही बाजार, हंडिआया बाजार, सदर बाजार, अनाज मंडी रोड, पुराना बाजार, शहर के मेन बाजारों के साथ सटी हुई बंद गलियों के अलावा, धनौला रोड, अन्य रोड में जगह-जगह गड्ढे व टूटी सड़के अपनी बदकिस्मती को कोस रही हैं।

शहर की तमाम सड़कें तीन वर्षों से निर्माण के इंतजार में हैं। शहर में टूटी हुई सड़कों में कोई सड़क जलजमाव, तो कोई सीवरेज के निर्माण के इंतजार में टूट चुकी है।

शहर में टूटी सड़को व खस्ता हालत के कारण यहां से गुजरने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। जहां तक की सड़कों मुख्य तर्कशील चौक, धनौला रोड, संघेडा रोड पर पड़े गड्ढ़ों में दोपहिया वाहन चालक हादसों का शिकार बन रहे है।

इन सड़कों के निर्माण के लिए विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने कई बार रोष धरने व प्रदर्शन किए हैं, लेकिन उन्हें हर बार निराशा ही मिली है। इसी कड़ी के तहत पिछले दो वर्ष से शहर के धनौला रोड के निमार्ण के लिए इस क्षेत्र के लोगों ने कई बार रोष प्रदर्शन भी किए हैं व आज भी वह विगत 11 दिनों से लगातार धरना प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार को धनौला रोड के निर्माण के लिए गुहार लगा रहे हैं व इसके लिए सोमवार को डीसी धर्मपाल गुप्ता का ज्ञापन भी सौंपा गया है। नगर कौंसिल के प्रधान संजीव शौरी ने कहा कि शहर में टूटी विभिन्न सड़कों के नवनिर्माण व उनकी रिपेयर के लिए टेंडर लगाए गए हैं व जैसे ही ग्रांट रिलीज के साथ टेंडर खुलेंगे तो निर्माण शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रामबाग रोड़ पर बारिश के पानी का जमाव होने के कारण सड़क जल्दी टूट जाती है व इसके लिए उनके इंटरलाकिंग टाइल्स का प्रस्ताव भेजने का विचार चल रहा है। तर्कशील चौक पर सीवरेज के निर्माण के बाद ही सड़क का निर्माण किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.