Move to Jagran APP

गाजियाबाद से पंजाब में नशे की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

बरनाला जिला बरनाला पुलिस ने गाजियाबाद से पंजाब में नशा सप्लाई करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 10:01 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 06:41 AM (IST)
गाजियाबाद से पंजाब में नशे की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश
गाजियाबाद से पंजाब में नशे की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

संवाद सहयोगी, बरनाला

loksabha election banner

जिला बरनाला पुलिस ने गाजियाबाद से पंजाब में नशा सप्लाई करने वाले गैंग के सदस्यों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। नशा तस्करों के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के तहत एसएसपी बरनाला हरजीत सिंह के दिशा-निर्देश में पुलिस ने यह सफलता हासिल की है। इस संदर्भ में

एसएसपी बरनाला ने हरजीत सिंह ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता की।

बताया गया है कि एसपी (डी) सुखदेव सिंह विर्क के नेतृत्व में सीआइए स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर बलजीत सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना सदर में 24 जुलाई, 2019 को गोविंद सिंह पुत्र घोका सिंह निवासी डुघाट जिला पटियाला व बलकार सिंह पुत्र जुम्मा सिंह निवासी रामनगर संगरूर पर केस दर्ज किया था। इसके चलते मामले की जाच के दौरान आरोपित बलकार सिंह से एसयूवी पीबी-13एडब्ल्यू-4373 में से 4000 नशे की गोलिया बरामद की गई। इस पर उसकी गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में नशा तस्करी में शामिल कर्मजीत सिंह उर्फ टोनी पुत्र हरनेक सिंह, शिदर कौर पत्नी सुखदेव सिंह निवासी रामबाग की बैक साइड बरनाला, विजय सिंह पुत्र चरण सिंह निवासी किला पति हंडिआया, जगदेव सिंह पुत्र जुम्मा सिंह निवासी राम नगर बस्ती संगरूर सहित शमशाद मोहम्मद पुत्र इसराइल मोहम्मद निवासी दिल्ली के खिलाफ केस दर्ज किया गया। इसके तहत हुई पूछताछ में नशा तस्करी में शामिल आरोपित कर्मजीत सिंह, विजय सिंह व जगदेव सिंह को गिरफ्तार किया गया।

नशा तस्करी के इसी मामले में सीआइए स्टाफ द्वारा गहनता से जाच करते हुए मामले में आगे बढ़ते हुए गुप्त सूचना के आधार पर शाहिद खान दर शरीफ के द्वारा 18 अगस्त, 2019 को केस दर्ज करके थाना तल्लेवाल के तहत आरोपित सिकंदर सिंह पुत्र विकर सिंह निवासी वीर पत्ती महिना जिला मोगा के खिलाफ केस दर्ज किया गया। जिसके बाद उक्त आरोपित के लिए जगह-जगह चलाए गए सर्च ऑपरेशन के तहत उसकी गिरफ्तारी करके 9500 नशे की गोलियां व 93 नशे की शीशिया बरामद की गई।

इसी मामले में पूछताछ के आधार पर नशा तस्करी में शामिल शमशाद मोहम्मद इसराइल निवासी दिल्ली और राशीद व सोनू पुत्र जाकिर हुसैन निवासी प्रेम नगर लोनी जिला गाजियाबाद यूपी पर केस दर्ज करके उनके खिलाफ अदालत से गिरफ्तारी का वारंट हासिल किया गया।

उन्होंने बताया कि सीआइए इंचार्ज इंस्पेक्टर बलजीत सिंह द्वारा उक्त मामले की तह तक जाने के लिए गहनता से जाच के दौरान मिली गुप्त सूचना के आधार पर 28 अगस्त, 2019 को इसी मामले में शामिल व पूछताछ में सामने आए आरोपित बलजीत सिंह पुत्र बिल्लू सिंह निवासी खेड़ी गिला जिला संगरूर, गुरप्रीत सिंह पुत्र बंत सिंह निवासी कलर भैनी जिला पटियाला के खिलाफ थाना सिटी बरनाला में केस दर्ज किया गया। जिसके बाद उक्त मामले में नामजद आरोपित बलजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह व गोविंद सिंह पुत्र गुरध्याल सिंह निवासी डुघाट जिला पटियाला को काबू करके उनके कब्जे में से माइक्रा कार नंबर पीबी-59बी-1253 में से एक लाख नशे की गोलिया, .32 बोर का पिस्तौल समेत दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

गौर हो कि उक्त नशा तस्करों की पूरी गैंग को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस पार्टी थाना टल्लेवाल सहित तीन पुलिस पार्टियों की टीम गठित करके गाजियाबाद भेजी गई। जहा से आरोपित गोविंद सिंह की पहचान के आधार पर आर्य नगर लोनी जिला गाजियाबाद यूपी में रेड की गई। जहा से आरोपित शमशाद मोहम्मद व राशिद उर्फ सोनू को गिरफ्तार करके उनके कब्जे में से 240000 प्रतिबंधित गोलिया, 38400 नशे के कैप्सूल, 100 नशे की शीशियों सहित छह लाख 40 हजार ड्रग मनी सहित स्विफ्ट कार डीएल-05-सीक्यू-0952 बरामद की गई। इस दौरान आरोपितों से गहनता से पूछताछ में पता चला कि ये लोग जिला बरनाला, संगरूर व पटियाला में नशीले पदार्थो की तस्करी की सप्लाई करते हैं। जिनकी सप्लाई लाइन को तोड़ने के लिए सीआइए स्टाफ द्वारा बारीकी से जाच व पूछताछ की जा रही है। इस नेटवर्क में 11 आरोपित शामिल हैं और इसकी तह तक धीरे-धीरे पहुंच नशा तस्करी की सप्लाई चेन को तोड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.