संवाद सहयोगी बरनाला: भाकियू एकता उगराहां के नेतृत्व में 14 किसान संगठनों ने दिल्ली में सीएए, एनआरसी, एनपीआर के विरोध में चल रहे संघर्ष में हिसा व दंगों में हुई मौतों के विरोध में पंजाब यूनियन के आह्वान पर रविवार सुबह 12 से शाम चार बजे रेलवे ट्रैक जाम किया।

दोपहर के समय यहां से कोई भी ट्रेन नहीं गुजरी। दोपहर एक बजे बठिडा से अंबाला जाने वाली मालगाड़ी को हंडिआया स्टेशन पर ही रोक लिया गया। इसके अलावा बठिडा से अंबाला जाने वाली पैसेंजर ट्रेन करीब 40 मिनट की देरी से पहुंची। इसके अलावा सैकड़ों किसानों ने नगर सुधार ट्रस्ट की भाई जीता सिंह मार्केट में भी रोष धरना दिया।

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि शाहीन बाग दिल्ली में चल रहे शांतिपूर्ण प्रदर्शन की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएं। उन्होंने हिसा भड़काने के मामले में भाजपा नेता कपिल मिश्रा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, अभय वर्मा व सांसद प्रवेश शर्मा के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की।

हिसा भड़काने वाले शरारती तत्वों को शह देने वाले आरोपित पुलिस अधिकारियों के विरोध सख्त कार्रवाई करके सस्पेंड किया जाए। प्रदर्शनकारियों ने देशभर में हो रहे आंदोलन के मद्देनजर सीएए, एनआरसी और एनपीआर को रद्द करने की मांग उठाई।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर झंडा सिंह, रूप सिंह, हरदीप सिंह, जसविदर सिंह, चमकौर सिंह, करनैल सिंह, दर्शन सिंह, जरनैल सिंह, बलौर सिंह, संदीप सिंह, मलकीत सिंह, अमरीक सिंह, दलवारा सिंह, जसवंत सिंह, हरभजन सिंह आदि उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!