Move to Jagran APP

नशे से 19 वर्षीय युवक की मौत

अमृतसर दोस्तों के साथ नशा कर रहे एक युवक की 28 जनवरी की शाम मेडिकल कॉलेज की बंद पड़ी कैंटीन में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 12:36 AM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 12:36 AM (IST)
नशे से 19 वर्षीय युवक की मौत
नशे से 19 वर्षीय युवक की मौत

-28 जनवरी को राहुल हुआ था लापता, दो दिन बाद मेडिकल कालेज की बंद पड़ी कैंटीन से मिला शव

loksabha election banner

-पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा, पुलिस ने दो दोस्तों और एक नशा

तस्कर के खिलाफ किया केस दर्ज

जागरण संवाददाता, अमृतसर

दोस्तों के साथ नशा कर रहे एक युवक की 28 जनवरी की शाम मेडिकल कॉलेज की बंद पड़ी कैंटीन में मौत हो गई। घटना के दो दिन बाद परिवार और पुलिस को राहुल का शव लावारिस हालत में कैंटीन के अंदर मिला। मेडिकल रिपोर्ट और दो आरोपितों की गिरफ्तारी से हुए खुलासे के बाद पुलिस ने बताया कि राहुल की मौत नशे से हुई है। एएसआइ राज कुमार ने बताया कि नशा तस्करी करने वाले कर्मपुरा निवासी कपिल और राहुल के दो दोस्त मेंटल अस्पताल के पास रहने वाले मलकीयत ¨सह काका और दिनेश कुमार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने दिनेश कुमार और मलकीयत ¨सह को गिरफ्तार कर लिया है। एएसआइ राज कुमार ने बताया कि दोनों आरोपितों ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि घटना वाले दिन तीनों (दिनेश, मलकीयत और राहुल) ने मेडिकल कॉलेज की बंद पड़ी कैंटीन के अंदर नशा किया था। नशे के टीके में डोज ज्यादा भरी गई थी और उसे राहुल को लगा दिया गया था। देखते ही देखते राहुल के मुंह से खून निकलने लगा और उसकी मौत हो गई। इसके बाद वह काफी डर गए और राहुल के शव को वहीं छोड़कर फरार हो गए।

मेडिकल कॉलेज के पास रहने वाली अंजू ने बताया कि उसके तीन बेटे राहुल (19), मुकुल और विजय हैं। पति मंजीत कुमार की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है। वह घरों में काम करके परिवार को चलाती है। कुछ समय पहले उसके बड़े बेटे ने नौवीं कक्षा की पढ़ाई पूरी की थी। लेकिन कुछ लोगों के कारण वह बुरी संगति में पड़ गया। उसने शराब पीनी शुरू कर दी। अकसर राहुल के दोस्त मलकीयत ¨सह और दिनेश भी उसके साथ घूमा करते थे। 28 जनवरी की शाम उक्त दोनों आरोपित उनके घर पहुंचे और राहुल को अपने साथ लेकर चले गए। अगले दो दिन तक राहुल घर नहीं पहुंचा। उसकी तलाश में सारा परिवार और रिश्तेदार परेशान हो रहे थे। 31 जनवरी की शाम उन्हें मेडिकल कालेज के अंदर काफी सालों से बंद पड़ी कैंटीन के बाहर राहुल की एक्टिवा मिली। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने कुछ ही देर में तलाशी अभियान चलाकर कैंटीन से राहुल का शव बरामद कर लिया और पोस्टमार्टम करवा वारिसों के सुपुर्द कर दिया।

पुलिस प्राथमिक जांच के लिए मलकीयत ¨सह और दिनेश से पूछताछ करना चाहती थी। लेकिन घटना के बाद से उक्त दोनों आरोपित घर से फरार थे। पुलिस ने शनिवार की रात दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो आरोपितों ने सारा मामला साफ कर दिया। उन्होंने बताया कि 28 जनवरी की दोपहर उन्होंने कर्मपुरा निवासी कपिल से नशा खरीदा था और मेडिकल कालेज की कैंटीन में पहुंच कर राहुल के साथ उसका सेवन करने लगे थे। कपिल के साथ दर्जनभर आरोपित कर रहे नशे की तस्करी

मजीठा रोड थाने की पुलिस कपिल की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है। बताया जा रहा है कि फैजपुरा, रत्न ¨सह चौकऔर मेडिकल कॉलेज के आसपास के इलाकों में कपिल जैसे दर्जनभर तस्कर नशे की सप्लाई कर रहे हैं। पता लगाया जा रहा है कि कपिल किन लोगों से नशा खरीदकर आगे युवाओं को सप्लाई करता है। अगर पुलिस निष्पक्ष और बिना किसी दबाव कार्रवाई करे तो कपिल की गिरफ्तारी के बाद महानगर में नशा बेचने वालों की बड़ी चेन सलाखों के पीछे पहुंच सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.