Move to Jagran APP

Archana Makwana: पुलिस के सामने ऑनलाइन पेश हुईं Yoga Girl अर्चना मकवाना, 15 मिनट तक हुई पूछताछ

अमृतसर के श्री हरिमंदिर साहिब में योग दिवस के दिन इंफ्लुएंसर अर्चना मकवाना (Yoga Girl Archana Makwana) ने अपनी योगा करते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इसके बाद उन पर मामला दर्ज हो गया। इस मामले में बुधवार को अर्चना मकवाना ने ऑनलाइन पुलिस (Amritsar Police) के समक्ष पेश होकर 15 मिनट तक सवालों के जवाब दिए।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Wed, 10 Jul 2024 07:07 PM (IST)
पुलिस के सामने ऑनलाइन पेश हुईं Yoga Girl अर्चना मकवाना (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। श्री हरिमंदिर साहिब की परिक्रमा में योगा करने वाली लड़की अर्चना मकवाना बुधवार को ऑनलाइन पुलिस के समक्ष पेश हुई। लगभग 15 मिनट तक चली कार्रवाई में अर्चना मकवाना (Archana Makwana) से कई सवाल पूछे गए। अर्चना ने उन सवालों का जवाब दिया और जहां गलती हुई उसके लिए माफी भी मांगी।

15 मिनट तक ऑनलाइन पेश हुई अर्चना मकवाना

कार्रवाई को एडीसीपी दर्पण आहलूवालिया, कोतवाली थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर हरसंदीप सिंह मुकम्मल कर रहे थे। बता दें कि इस मामले में कोतवाली थाने की पुलिस ने गुजरात के बडोदरा जिले में रहने वाली अर्चना मकवाना को अब दूसरा नोटिस भेजा था। अर्चना के खिलाफ पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत के आरोप में एफआईआर दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें: क्या है 'सिख फॉर जस्टिस' संगठन, जिस पर बढ़ा पांच साल के लिए प्रतिबंध; कैसे है ये देश के लिए खतरा?

अर्चना मकवाना को धमकियां मिलने पर गुजरात पुलिस ने दी सुरक्षा

आरोप था कि योगा दिवस पर अर्चना ने श्री हरिमंदिर साहिब की परिक्रमा में शीर्षासन किया था। इस बाबत फोटो वायरल होने पर अर्चना को कई गरम ख्याली जत्थेबंदियों की तरफ से जान से मारने की धमकियां मिलनी शुरू हो गई थीं। गुजरात पुलिस ने अर्चना को सुरक्षा भी मुहैया करवाई है।

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: शंभू बॉर्डर खोलने के HC के फैसले पर 'आप' ने की सराहना, किसानों की मांगों का किया समर्थन