Move to Jagran APP

डॉक्टर की लापरवाही से प्रसव के दौरान मां व बच्चे की मौत, केस दर्ज

ईया कस्बा रईया के कलेर अस्पताल के डॉक्टर की ओर से डिलीवरी के दौरान कथित लापरवाही बरतने पर मां व बच्चे की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 12:14 AM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 12:14 AM (IST)
डॉक्टर की लापरवाही से प्रसव के दौरान मां व बच्चे की मौत, केस दर्ज
डॉक्टर की लापरवाही से प्रसव के दौरान मां व बच्चे की मौत, केस दर्ज

-पीड़ित परिवार ने डॉ. गुर¨बदर कलेर का मेडिकल डोप टेस्ट करवाने की मांग की

loksabha election banner

फोटो-11

संवाद सहयोगी, रईया

कस्बा रईया के कलेर अस्पताल के डॉक्टर की ओर से डिलीवरी के दौरान कथित लापरवाही बरतने पर मां व बच्चे की मौत हो गई। थाना ब्यास पुलिस ने अस्पताल के डॉक्टर के खिलाफ आइपीसी की धारा 304ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार पीड़ित पूरण ¨सह पुत्र वीर ¨सह निवासी पत्ती नंगली मेहता ने पुलिस को बयान दिया है कि एक साल पहले उसकी शादी सोनिया पुत्री हर¨जदर ¨सह निवासी जलालाबाद के साथ हुई थी। उसकी पत्नी को बच्चा होने वाला था। उसका सिविल अस्पताल बाबा बकाला साहिब से जच्चा बच्चा कार्ड भी बना है। पांच फरवरी को उन्होंने पत्नी को डिलीवरी के लिए सिविल अस्पताल बाबा बकाला दाखिल करवाया तो डॉक्टर ने बड़ा आपरेशन करने की सलाह दी। मगर वे रात करीब दस बजे पत्नी को लेकर कलेर अस्पताल रईया चला गया। डॉ. गुर¨बदर की नर्स ने उसकी पत्नी सोनिया की डिलीवरी करवाने लगी। बाद में वे अपनी सास को पत्नी के पास छोड़ कर गोरा पुत्र संतोख ¨सह को साथ लेकर डॉक्टर को बुलाने उसके घर गए पर डॉक्टर नहीं आया। वे फिर दोबारा डॉक्टर को बुला कर लाया तो उसने पत्नी का इलाज शुरू किया। कुछ देर बाद ही उन्हें पता चला कि डिलीवरी के दौरान डॉक्टर की कथित लापरवाही से उसकी पत्नी व होने वाले बच्चे की मौत हो गई है।

थाना ब्यास पुलिस ने पूरण ¨सह के बयानों पर कलेर अस्पताल रईया के डॉ. गुर¨बदर ¨सह कलेर के खिलाफ केस दर्ज कर शव का सिविल अस्पताल बाबा बकाला साहिब से पोस्टमार्टम करवा कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। शव वारिसों के हवाले कर दिया है। इसके बाद मृतका का उसके ससुराल गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

पीड़ित पूरण ¨सह व उसके परिवार ने मुख्यमंत्री व सिविल सर्जन अमृतसर से मांग की है कि डॉ. गुर¨बदर ¨सह कलेर ने उनसे डिलीवरी की बीस हजार रुपये फीस जमा कर ली तथा अनट्रेंड स्टाफ को उसकी पत्नी की डिलीवरी करने के लिए लगा कर खुद घर चला गया। जब वे डॉक्टर को बुलाने उसके घर गए तो वह खुद नशे की हालत में था। उनके साथ अस्पताल नहीं आया। बाद में फिर बुलाने पर अस्पताल आया। डॉक्टर की कथित लापरवाही से उसकी पत्नी व बच्चे की मौत हुई है। पीड़ित पूरण ¨सह ने सरकार से मांग की है कि कलेर अस्पताल को सील करके उसका सारा रिकार्ड कब्जे में लिया जाए। कलेर अस्पताल रईया के डॉ. गुर¨बदर ¨सह का मेडिकल व डोप टेस्ट करके उसके खिलाफ कार्रवाई करके लाइसेंस रद किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.