जेएनएन, अमृतसर। सदर थाना अतर्गत चांद एवेन्यू में रहने वाली एक महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने कांस्टेबल पति हीरा सिंह (39) की गला दबाकर हत्या कर दी। हीरा सिंह लुधियाना पुलिस कमिश्नरेट में तैनात था। शनिवार को छुट्टी लेकर पत्नी और दो बच्चियों से मिलने अमृतसर पहुंचा था। सदर थाना प्रभारी प्रेमपाल ने बताया कि हीरा सिंह की पत्नी गुरप्रीत कौर को हिरासत में ले लिया है।

जगदेव खुर्द गांव निवासी सुखचैन सिंह ने पुलिस को बताया कि उनका भाई हीरा सिंह पहले बीएसएफ में तैनात था। लगभग दस साल पहले हीरा की शादी गुरप्रीत कौर के साथ हुई थी। उनके दो बच्चे हैं। कुछ साल पहले हीरा पंजाब पुलिस में कांस्टेबल बना। उसने पत्नी और दोनों बच्चों को एक साल पहले चांद एवेन्यू में एक कोठी लेकर दी थी और खुद लुधियाना नौकरी करता था।

इस बीच, भाभी गुरप्रीत कौर के किसी व्यक्ति के साथ अवैध संबंध बन गए। जब हीरा सिंह को इस बारे में पता चला तो घर में विवाद रहने लगा। शनिवार रात हीरा लुधियाना में ड्यूटी समाप्त कर चांद एवेन्यू में लौटा। यहां उसकी पत्नी ने योजनाबद्ध तरीके से अपने प्रेमी को बुला लिया और तड़के तीन बजे दोनों ने गला दबाकर हीरा की हत्या कर दी।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित महिला ने आशिक को घर से भगा दिया और खुद सो गई। सुबह होने पर गुरप्रीत कौर ने अपनी देवरानी (सुखचैन की पत्नी) को फोन कर बताया कि हीरा सिंह उठ नहीं रहा। उसे पता नहीं क्या हो गया है। यह सुनकर हीरा सिंह का सारा परिवार घर पहुंच गया। वहां हालात कुछ और ही बयान कर रहे थे। हीरा की गर्दन पर निशान थे और शरीर के अन्य हिस्सों पर खरोंचे थीं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!