जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को दुल्हन की तरह सजाया गया है। अंदर और एयरपोर्ट के बाहर विभिन्न जगहों पर लाइटिग की गई है। एयरपोर्ट पहुंचने वाले सैलानियों के लिए कॉफी और नाश्ते का लंगर लगाया गया है। एयरपोर्ट अथॉर्टी आफ इंडिया के डायरेक्टर मनोज चंसोरिया के नेतृत्व में श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर यह आयोजन किए जा रहे हैं, जो अगले कुछ दिनों तक जारी रहेंगे।

एयरपोर्ट प्रबंधन ने विशेष तौर पर करतारपुर साहिब कॉरिडोर के दो मॉडल तैयार करवाए हैं। जिसका मकसद विदेश से यहां पहुंचने वाले सैलानियों को बाबा नानक जी जिदगी से जुड़ी नाम जपो, मेहनत करो और वंड छको शिक्षाओं से रू-ब-रू करवाना है। डिपार्चर इलाके में ताजे गुलाब व अन्य फूलों से तैयार एक ओंकार सजाया गया है ताकि बाहर से पहुंचने वाले सैलानियों को गुरु नानक देव जी का आशिर्वाद मिले।

संचोरिया ने बताया कि एयरपोर्ट पर श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दौरान बाहर से पहुंचने वाले सैलानियों और यहां से जाने वाले सैलानियों को प्रवेश द्वार पर स्वागत किया जाता है। सैलानियों के लिए कॉफी-नाश्ते का लंगर लगाया गया है। यात्रियों को शारीरिक और मानसिक थकान दूर करने के लिए कॉफी की जरूरत महसूस होती है,क्योंकि सफर करने के बाद कॉफी सबसे बेहतर पेय है। उनके लिए सौभाग्य की बात है कि वे गुरुओं की नगरी की सेवा कर रहे हैं। प्रकाश पर्व पर 12 नवंबर 2019 को स्कूल के बच्चे श्री गुरु नानक जी की जीवनी पर स्किट पेश करेंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!