Move to Jagran APP

यूआरएमयू ने की रैली, रेलवे के निजीकरण का जताया रोष

अमृतसर उत्तर रेलवे कर्मचारी यूनियन (यूआरएमयू) द्वारा आगामी चुनावों में जीत हासिल करने और ट्रेनों के निजीकरण के खिलाफ स्टेशन परिसर में रैली की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 11:49 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:13 AM (IST)
यूआरएमयू ने की रैली, रेलवे के निजीकरण का जताया रोष
यूआरएमयू ने की रैली, रेलवे के निजीकरण का जताया रोष

जागरण संवददाता, अमृतसर : उत्तर रेलवे कर्मचारी यूनियन (यूआरएमयू) द्वारा आगामी चुनावों में जीत हासिल करने और ट्रेनों के निजीकरण के खिलाफ स्टेशन परिसर में रैली की। इसमें यूआरएमयू के महासचिव बीसी शर्मा विशेष तौर पर पहुंचे और रेल मंत्रालय के खिलाफ संघर्ष करने के लिए सभी साथियों को तैयार रहने के लिए कहा। बीसी शर्मा ने कहा कि आने वाले चुनावों में इस बार यूआएमयू पहले से भी ज्यादा मतों से मान्यता हासिल करेगी। क्योंकि यूआरएमयू हमेशा से ही रेल कर्मचारियों के हक की बात करती आई है और इसके लिए लड़ाई लड़ रही है। यूनियन ने संघंर्ष के साथ कई अहम चीजें रेलवे में लागू करवाई हैं। जिसका फायदा सीधे तौर पर कर्मचारियों को मिल रहा है। वहीं उन्होंने रेलवे में हो रहे निजीकरण पर कहा कि कर्मचारियों को खत्म करने की पूरी कोशिश हो रही हैं। पहले 12 ट्रेनें निजी हाथों में दी गई। अब 50 और ट्रेनें देने की तैयारी है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि इसके लिए फिर से संघर्ष किए जाने की जरूरत है इसके लिए सभी कर्मचारियों को तैयार रहना होगा। क्योंकि जिस तरह से रेलवे में निजीकरण हो रहा हैं, ऐसे तो कर्मचारियों की जरूरत ही नहीं रहेगी और सरकारी नौकरियां पूरी तरह से खत्म हो जाएंगी। जिसे नहीं होने दिया जाएगा। वहीं, इसी दौरान एनआरएमयू के डिवीजन सचिव दलजीत सिंह भी बीसी शर्मा की मौजूदगी में यूआरएमयू में शामिल हो गए।

loksabha election banner

यूआरएमयू के डिवीजन सचिव राजेश कुमार ने बीसी शर्मा को विश्वास दिलाया कि सभी रेलवे कर्मचारी संघर्ष करने से पीछे नहीं हटेंगे। चाहे किसी भी हद तक जाना पड़े। वह लोग विरोध करेंगे और निजीकरण नहीं होने दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.