Move to Jagran APP

3-बी रिटर्न भरने के अंतिम दिन ठप्प रहा जीएसटी पोर्टल

जागरण संवाददाता, अमृतसर कारोबारियों के लिए आज पूरा दिन थकान भरा रहा। टैक्स माहिरों

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 09:10 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 09:10 PM (IST)
3-बी रिटर्न भरने के अंतिम दिन ठप्प रहा जीएसटी पोर्टल
3-बी रिटर्न भरने के अंतिम दिन ठप्प रहा जीएसटी पोर्टल

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

कारोबारियों के लिए आज पूरा दिन थकान भरा रहा। टैक्स माहिरों के साथ सुबह से लेकर देर रात तक जीएसटी पोर्टल के सामने बैठे मगर इसने एक बार भी ¨ब्लक नहीं किया। सोमवार को पूरा दिन जीएसटी पोर्टल ठप्प रहने के बाद जीएसटी प्रेक्टीशनर्ज एसोसिएशन के प्रधान नवीन सहगल ने एईटीसीसी-1 अमनदीप कौर को मैमोरंडम दिया जबकि एईटीसी-2 राज पाल ¨सह और डिप्टी कमिश्नर स्टेट टैक्स ह¨रदर पाल ¨सह को ई-मेल भेज इसके लिए समय सीमा बढ़ाने की अपील की। इसके साथ उन्होंने कहा कि सरकार को इसका रैगुलर हल करने के लिए जीएसटी पोर्टल संबंधी इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किए जाने की जरूरत पर बल दिया। जीएसटी प्रेक्टिशनर्ज एसोसिएशन के प्रधान नवीन सहगल ने कहा कि जीएसटी आर-3बी की मासिक समरी रिटर्न के लिए 20 अगस्त अंतिम तिथि थी। क्योंकि यह रिटर्न नहीं भरने वालों को 21 तारीख से प्रति दिन 50 रुपये जुर्माना लगेगा तो व्यापारी अपनी रिर्टन जीएसटी पोटर्ल पर

अपलोड करने के लिए सुबह से ही कंप्यूटर के समक्ष बैठे हुए थे, मगर यह था कि चलने का नाम ही नहीं ले रहा था। क्योंकि आज अंतिम तिथि थी तो कारोबारियों की परेशानी बढ़ने लगी। एसोसिएशन प्रधान सहगल और महासिचव सुनील अरोड़ा व उप प्रधान विकास खन्ना ने बताया एसोसिएशन देर सायं 7.00 बजे तक बिल्कुल पोर्टल ठप रहा। उन्होंने कहा कि जुलाई 2018 की मासिक जीएसटीआर-3बी रात 12 बजे तक पोर्टल पर बिना जुर्माना भफरी जा सकती है। अगर सरकार ने इसके लिए समय सीमा नहीं बढ़ाई तो बिना किसी कसूर के कारोबारियों को 50 रुपये प्रति दिन के हिसाब से जुर्माना भरना होगा।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार इसके लिए समय सीमा बढ़ा देती है तो कारोबारियों को राहत मिलेगी अन्यथा जीएसटी पोर्टल की गलती का खामियाजा बेकसूर कारोबारियों को भरना पड़ेगा। इस मौके पर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव टीएस मदान और कार्यकारिणी के सदस्य एसपी ¨सह भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.